24 APRWEDNESDAY2024 5:24:12 PM
Nari

1 हफ्ते में 2 Kg वजन होगा कम अगर Keto Diet के साथ लेंगें ये 5 ड्रिंक्स!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 28 Feb, 2019 02:42 PM
1 हफ्ते में 2 Kg वजन होगा कम अगर Keto Diet के साथ लेंगें ये 5 ड्रिंक्स!

वजन घटाने के लिए आजकल लोगों में कीटो डाइट का क्रेज खूब देखने को मिल रहा है। सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि फिट रहने के लिए बॉलीवुड सेलेब्स भी इसे फॉलो कर रहे हैं लेकिन कई बार कीटो डाइट लेते समय वजन घटने की प्रक्रिया धीमी हो जाती है। ऐसे में आप कीटो ड्रिंक लेकर वेट लॉस सिस्टम को बूस्ट कर सकते हैं। दरअसल, कीटो ड्रिंक में कुछ ऐसे तत्व होते हैं, जो मेटाबॉलिज्म रेट बढ़ाकर तेजी से वजन घटाते हैं।

 

डाइट के साथ लें Keto Drinks

कीटो डाइट में कार्बोहाइड्रेट सबसे कम और हाई फैट डाइट ली जाती है, ताकि शरीर को कीटोसिस स्थिति में लाया जा सके। इस डाइट को और इफेक्टिव बनाने के लिए जरूरी है कि आप साथ में कुछ ड्रिक्स का सेवन करें। इसमें शरीर ऊर्जा के स्रोत के रूप में फैट का इस्तेमाल करता है, जिससे वजन तेजी से घटता है। साथ ही इससे मेटाबॉलिज्म भी बूस्ट होता है, जिससे घटने की प्रक्रिया तेज होती है।

 

वजन घटाने के लिए Keto Drinks
नींबू- मिंट जूस

नींबू और मिंट जूस से वजन तेजी से घटना शुरू हो जाएगा। वैसे आप दिन में कभी भी पी सकते हैं लेकिन सुबह इसका सेवन करना ज्यादा फायदेमंद होता है इसलिए इसे ब्रेकफास्ट में शामिल करें। वजन घटाने के लिए साथ-साथ यह ड्रिंक बॉडी को डिटॉक्स करने में भी मददगार होती है।

PunjabKesari, Keto Diet Image, Weight Loss Image, Weight Loss Keto Drinks Image

नारियल पानी

कीटो डाइट के साथ ही नहीं नारियल पानी का सेवन वैसे भी वजन घटाने में मदद करता है। नारियल पानी काफी लाइट और फ्रेश लिक्विड ड्रिंक है। आप चाहे तो नारियल पानी के अलावा कोकनेट मिल्क का सेवन भी कर सकते हैं। इससे कैलोरी और पोटैशियम की भरपूर मात्रा होती है, जिससे वजन घटाने में मदद मिलती है।

 

टमाटर- पालक स्मूदी

पालक को उबालकर इसे टमाटर के साथ ब्लैंड करके स्मूदी तैयार कर लें। यह स्मूदी आपके वेट को कम करने के साथ आपकी टमी को क्लीन करने का काम भी करता है। आप इसे ब्रेकफास्ट या शाम को पी सकते हैं।

PunjabKesari, Keto Diet Image, Weight Loss Image, Weight Loss Keto Drinks Image

ग्रीन टी या कॉफी

कीटो डाइट ले रहे हैं तो इसके साथ हॉट टी, आइस टी, ग्रीन, ब्लैक टी या हर्बल टी का सेवन करें। यह वेट लूज के साथ-साथ इम्यून सिस्टम को भी बूस्ट करता है, जिससे आप कई बीमारियों से बचे रहते हैं।

 

हैवी क्रीम मिल्क

वजन घटाने के लिए अपनी डाइट में हैवी क्रीम मिल्क शामिल करें। आप इसे सुबह या शाम के समय पी सकते हैं। इसके अलावा डाइट आप मिल्क स्मूदी में ब्लू या रेड बेरी मिलाकर भी सकते हैं। साथ ही दूध में बादाम, अखरोट या सूरजमूखी के बीज का पाउडर मिलाकर पीने से वजन कम करने में मदद मिलती है।

PunjabKesari, Keto Diet Image, Weight Loss Image, Weight Loss Keto Drinks Image

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News