Twitter
You are hereNari

दो बच्चों की मां बनने के बाद भी यह महिला बनी बॉक्सिंग चैंपियन!

दो बच्चों की मां बनने के बाद भी यह महिला बनी बॉक्सिंग चैंपियन!
Views:- Monday, August 6, 2018-1:03 PM

मैरी कॉम बॉक्सिंग के खेल में जाना पहचाना नाम है। शादी के बाद भी परिवार की जिम्मेदारियां निभाने के साथ-साथ अपने सपने को पूरा करना कोई आसान काम नही है। ठीक उसी तरह हरियाना की रहने वाली चेतना सैनी को भी मैरीकॉम ही कहा जाए तो गलत नहीं होगा। वह भी उसी की तरह एक बॉक्सर और दो बच्चों की मां हैं। जिसने जिला स्तर की चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल अपने नाम किया। 
 

PunjabKesari
हरियाणा के गांव फर्रुखनगर में जन्मीं चेतना सैनी की शादी छोटी उम्र में ही हो गई थी। चेतना उस समय नेशनल लेवल की बॉक्सर थी। शादी के बाद घर-परिवार और अपने दो बच्चों की जिम्मेदारी संभालते हुए भी उसने न तो पढ़ाई छोड़ी और न ही बॉक्सिंग। इसके बाद पूरे पांच साल बाद वह रिंग पर उतरी अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया। 
PunjabKesari
जिला स्तर पर गोल्ड मेडल जीतने के बाद अब वह नेशनल लेवल की प्रतियोगिता की तैयारी में जुटी हुई है। इसके अलावा वह शादी से पहले भी बॉक्सिंग में अपना शानदान प्रदर्शन कर चुकी हैं। वह तीन बार नेशनल टूर्नामेंट खेल चुकी हैं। चेतना का शादी के बाद भी खेल में लगाव रहा, संयुक्त परिवार में शादी होने के बावजूद उनके परिवार वालों ने पूरा समर्थन किया। बी.कॉम की पढ़ाई करने के बाद अब वह एम.कॉम भी कर रही है। अब उनका परिवार भी चाहता है कि चेतना जिला स्तर पर गोल्ड मेडल जीतने के बाद चेतना नेशनल लेवल की प्रतियोगिता में भी गोल्ड मेडल हासिल करे। इसके लिए उसने तैयारी भी करनी शुरू कर दी है। 
 


चेतना का शादी के बाद भी पढ़ना और बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल जीतना अपने जैसी दूसरी लड़कियों को भी प्रेरणा दे रहा है। 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: