28 MARSATURDAY2020 9:12:23 PM
Nari

वास्तु टिप्स: घर करें डिटॉक्सीफाई, बनी रहेगी पॉजिटिव एनर्जी

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 23 Feb, 2020 11:17 AM
वास्तु टिप्स: घर करें डिटॉक्सीफाई, बनी रहेगी पॉजिटिव एनर्जी

अगर आप अपने घर से सभी तरह की नेगेटिव एनर्जी दूर भगाना चाहती हैं, तो अपने घर को डिटॉक्स करें। जी हां, बॉडी और स्किन को डिटॉक्स करने के साथ-साथ घर की डिटॉक्सीफिकेशन होना जरुरी है। आज हम आपको बताएंगे वास्तु के कुछ टिप्स, जो आपके घर में पॉजिटिव वाइबस लेकर आएंगे। आपके घर से नकारात्मक ऊर्जाएं तो खत्म होंगी ही, साथ ही धन-लक्ष्मी का वास होगा।

Image result for rain,nari

वास्तु के अनुसार बारिशों का और पॉजिटिव एनर्जी का आपस में खास संबंध है। बारिश आपके जीवन में खुशियां लाने का एक बेहतरीन साधन है। आपने देखा होगा बारिश के मौसम में ज्यादातर परिवार मिलकर चाय-नाश्ता करते हैं। इसका मतलब बारिश आपके परिवार में स्नेह, प्यार और भरोसा लेकर आती है। अब बात करेंगे घर से जुड़ी उन छोटी-छोटी सजावट की चीजों को लेकर जो आपके घर में वास्तु के अनुसार ही हों तो ज्यादा बेहतर होगा।

हैंगिंग बास्केट

घर की एंट्रेस पर चार पत्तों से लिपटी एक बास्केट टांगने से घर के लिए शुभ साबित होता है। यह आपके भाग्य और जीवन में खुशियां लेकर आइगी, साथ ही यह देखने में भी खूबसूरत लगेगी।

Image result for hanging baskets,nari

दरवाजे-खिड़कियां

अगर आप घर के दरवाजे नार्थ-ईस्ट दिशा में रखते हैं, और उस दरवाजे पर हमेशा कुछ फूल लगा रखते हैं तो ऐसा करने से आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी हमेशा बनी रहेगी। साथ ही बारिश के दिनों में इस दिशा से घर में प्रवेश करने वाला बारिश का पानी, आपके कई दुख दर्द अपने साथ ले जाएगा, घर में एक शांत और सुखमयी माहौल बनेगा।

Image result for window door,nari

कपूर

वास्तु के अनुसार कपूर आपके घर को पूरी तरह शुद्ध कर देता है। इसकी स्ट्रांग खुशबू आपके परिवार में एक सुगंध पैदा करेगी। कपूर में आपकी बहुत सी मुश्किलें हल करने की ताकत है, ऐसे में हर रोज घर में कपूर जरुर जलाएं।

लेमन ग्रास

घर में लेमन ग्रास लगाने से आपके कई शारीरिक मसले हल होते हैं। अगर घर में कोई व्यक्ति लगातार बीमार चल रहा है, तो उसके कमरे की खिड़की पर लेमन ग्रास का पौधा लगाएं। लेमन ग्रास घर की हर अशुद्ध हवा को खत्म कर देगी, व्यक्ति की शारीरिक समस्या जल्द हल होगी। 

Image result for lemon grass,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News