20 APRSATURDAY2024 2:15:52 AM
Nari

चेहरे के हिसाब से करवाएं हेयर कट, तभी लगेंगी खूबसूरत

  • Edited By Nisha thakur,
  • Updated: 26 Jul, 2018 04:12 PM
चेहरे के हिसाब से करवाएं हेयर कट, तभी लगेंगी खूबसूरत

हेयर कट स्टाइल गर्ल : फैशन में अपडेट रहने के लिए सिर्फ आउटफिट्स और मेकअप ही काफी नहीं बल्कि ट्रेंडी हेयर कट होना भी बहुत जरूरी है। जिस इंसान ने ये बात समझ लिया कि उनका हेयर कट उसकी खूबसूरती में चार-चांद लगा सकता है। उसको गुड लुकिंग दिखने से कोई नहीं रोक सकता है। मगर आपको यह भी पता होना चाहिए कि आपके फेसकट पर कौन सा हेयर कट सूट करेगा। अगर आप अपने लिए कोई नए हेयर कट की तलाश कर रहे हैं तो आज हम आपको बतागे की कौन सा हेयर कट आप पर अच्छा लगेगा। 

 

1. Round shape फेस कट
गोल चेहरे वाले लोगों को बालो की लंबाई कंधों तक ही होनी चाहिए। इससे हेयर कट से चिक बोन्स उभरे हुए नजर आएंगे। अगर चाहें तो वेव्स या कर्ली हेयर भी रख सकते हैं। परंतु हेयर कट लेयर या पिरामिड शेप में रखें। 

 

2. Oval shape फेस कट

PunjabKesari
ओवल फेस पर हर तरह का हेयर कट अच्छा लगता है। मगर इस बात का ध्यान रखें कि हेयर कट एेसा हो जो आपके फेस के फीचर को हाईलाइट करें ना कि उसको कवर करें। 

 

3. Heart Shap फेस कट
हार्ट शेप फेस वाले लोगों को वल लेयर हेयर कट करवाना चाहिए। वैसे इन पर हर तरह का हेयर कट सूट करता है। आप चाहे तो मल्टी लेयर स्टाइल भी ट्राई कर सकती हैं ये भी अाप पर खूब जंचेगा। 


 
4.Square Shap फेस कट
यदि आपका चेहरा चौकोर आकार लिए हुए है और बाल स्ट्रेट हैं, तो आपके लिए भी शोल्डर लेंथ यानि कंधे तक लंबे बाल सबसे ज्यादा सूट करेंगे। इसके साथ ही फोरहैड तक फ्लेक्स रखना आपके माथे की चौड़ाई को कम करेगा। 

 

5. Rectangle Shap फेस कट

PunjabKesari
इनके लिए Pompadours यानि आगे से खड़े बाल या रोल हुए बाल अच्छे लगते हैं। आपके बाल अगर एक साइड हों तो ज्यादा बेहतर रहेगा। आजकल पीछे की तरह चोटी बनाना भी ट्रेंड में है, वो भी आप पर अच्छा लगेगा।
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News