19 APRFRIDAY2019 5:55:30 PM
Nari

बालों की खोई हुई शाइन को वापिस लाएगा यह Hair Mask

  • Edited By Punjab Kesari,
  • Updated: 18 Jun, 2018 02:50 PM
बालों की खोई हुई शाइन को वापिस लाएगा यह Hair Mask

हेयर पैक : बढ़ते वायु प्रदूषण, सूरज की तेज किरणों, गलत शैंपू का इस्तेमाल करने से बाल डैमेज हो जाते हैं। जिससे बालों की शाइन गायब होने के साथ-साथ बालों का झड़ना, रूसी, ब्रेकेज आदि कई तरह की परेशानियां आने लगती है। इस खोई हुई चमक को वापिस पाने के लिए मॉर्किट में कई तरह के हेयर प्रॉडक्ट्स आसानी से मिल जाते हैं लेकिन इनमें मौजूद कैमिकल बालों को खराब भी कर सकते हैं। आप होममेड हेयर मास्क से इन प्रॉब्लम से छुटकारा पा सकते हैं वो भी बिना कैमिकल्स का इस्तेमाल किए। 


नैचुरल होममेड हेयर मास्क
होममेड हेयर मास्क खराब हुए बालों की रिपेयर करके उन्हें प्रोटेक्शन देते हैं और बालों को दोबारा शाइनी बना देते हैं। 


1. एवोकाडो और केला
एवोकाडो फ्रिजी और रूखे-सूखे बालों के लिए बहुत फायदेमंद है। इसके साथ केला मिक्स करके बालों में लगाने से यह सॉफ्ट हो जाते हैं। 

जरूरी सामान
केला- ½ कप
एवोकाडो- ¼ कप
वीट जर्म ऑयल- 1 टेबलस्पून
दही- 1 टेबलस्पून
विटामिन ई कैप्सूल- 1 

इस तरह करें इस्तेमाल
इस सारी सामग्री को एक साथ मिलाकर मिक्सी में पीस लें। अब इसमें एक विटामिन ई का कैप्सूल मिला लें। इसे बालों पर लगा कर हल्के हाथों पर मसाज करें और 15 मिनट तक बालों में लगा रहने के बाद शैंपू से धो लें। आप इसे हफ्ते में एक बार इस्तेमाल कर सकते हैं। 


2. केला और शहद 
केला और शहद बालों को मॉइश्चराइज करके ड्राईनेस को पूरी तरह से रिस्टोर कर देता है। आप इसे हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे खोई हुई शाइन वापिस आ जाएगी। 

सामग्री
एक केला मैश किया हुआ
अंडा- 1 
दूध- 3 टेबलस्पून
जैतून का तेल- 3 टेबलस्पून

इस तरह करें इस्तेमाल 
इस सारी सामग्री को मिला कर पेस्ट बना लें। इसे बालों पर 15-30 मिनट तक अप्लाई करें और इसके बाद माइल्ड शैंपू के साथ धो लें। इससे बाल सॉफ्ट और शाइनी हो जाएंगी। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad