20 MARWEDNESDAY2019 4:20:18 AM
Nari

Hair Growth बढ़ाने का बेस्ट फार्मूला, होममेड तेल से बढ़ेंगे दोगुना बाल

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 14 Mar, 2019 03:18 PM
Hair Growth बढ़ाने का बेस्ट फार्मूला, होममेड तेल से बढ़ेंगे दोगुना बाल

खूबसूरती सिर्फ स्किन से ही नहीं बल्कि बालों से भी झलकती हैं इसलिए तो लड़कियां बालों को लेकर क्रेजी रहती हैं तो तरह-तरह के प्रॉडक्ट्स व नुस्खे फॉलो करती  रहती हैं लेकिन बावजूद इसके बहुत सारी लड़कियों की बालों की ग्रोथ नहीं बढ़ पाती वहीं कुछ हेयरफॉल और डेंड्रफ से भी परेशान रहती हैं लेकिन अगर आपकी इन सभी प्रॉब्लम्स का हम 1 हल बताएं तो चलिए आज हम आपको बताते हैं आपको कमाल का देसी नुस्खा, जिसे इस्तेमाल कर आपके बालों की ग्रोथ तो तेजी से बढ़ेगी ही साथ ही में बाकी प्रॉब्लम्स भी छूमंतर हो जाएंगी।

 

इसके लिए आपको चाहिए सिर्फ 2 चीजें

नीम की ताजी पत्तियां

और नारियल तेल

 

कैसे तैयार करें होममेड तेल

सबसे पहले नीम की पत्तियों को अच्छे से धो लें फिर इसे मिक्सी में मोटा-मोटा ग्राइंड कर लें। दूसरी तरह 1 से 2 टेबलस्पून नारियल तेल लें और इसमें 1 टीस्पून नीम पेस्ट डालकर हलका  2 मिनट गर्म करें। बाद में तेल को छान कर बोतल में रख लें।

PunjabKesari, Neem Coconut Oil Nari

कैसे करें इस्तेमाल

ठंडा होने के बाद तेल से स्कैल्प की अच्छे से मसाज करें। बालों की जड़ों व टिप्स पर अच्छे से तेल लगाएं और 30 मिनट ऐसा रखने के बाद फिर रैगुलर शैंपू से बाल धो लें। आपको हफ्ते में 2 बार इस तेल का इस्तेमाल करना है। महीने भर में ही आपको फर्क दिखाई देगा। 

 

आंवला-ऑलिव ऑयल का करें इस्तेमाल

आप नारियल की जगह आंवला या ऑलिव ऑयल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। 
PunjabKesari, Neem Oil Nari 2

 

मिलेगी मजबूती-ग्रोथ होगा डैंड्रफ-खुजली से छुटकारा

इससे आपके बालों की ग्रोथ तेजी से बढ़ेगी साथ ही में अगर बाल गिरने व डैंड्रफ व स्कैल्प खुजली की परेशानी हैं तो वह भी जड़ से खत्म हो जाएगी।

PunjabKesari, Dandruff Problem

अन्य फायदे

इस तेल की मसाज करने से स्कैल्प का ब्लड सर्कुलेशन सही होता हैं साथ ही ड्राईनेस की समस्या दूर होती हैं। जिन लोगों को काम के दवाब के कारण सिरदर्द रहता हैं, उन्हें भी आराम मिलेगा।  साथ ही गर्मियों में इससे बालों में पसीने की बदबू भी नहीं आती।

Related News

From The Web

ad