23 APRTUESDAY2024 10:51:42 PM
Nari

शॉपिंग करने जरुर जाएं साउथ दिल्ली, 100 से कम में मिल रही हैं ये चीजें

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 24 Jan, 2019 04:19 PM
शॉपिंग करने जरुर जाएं साउथ दिल्ली, 100 से कम में मिल रही हैं ये चीजें

अगर आप भी शॉपिंग का मूड बना रहे हैं तो साउथ दिल्ली  की मार्केट्स में जाना आप काफी पसंद करेंगे। यहां काफी सस्ते दामों पर जरुरत का हर सामान मिल सकता है। आइए बात करते हैं यहां मिलने वाले उन सामानों की जो आपको 100 से कम में मिल सकते है। इसमें फूड आइटम से लेकर कपड़े, जूते, अक्सेसरीज और किचन से जुड़ी चीजें भी शामिल हैं।

 

इन चीजों को करें ट्राई

वैसे तो पूरी दिल्ली में खाने-पीने से लेकर हर तरह की चीजें मिल जाएगी। लेकिन आज उस एरिया की बात कर रहे हैं जो काफी पॉप्युलर और पॉश माना जाता है और आम लोग सोचते हैं कि दिल्ली का सबसे महंगा इलाका यही होगा। जी हां, हम बात कर रहे हैं साउथ दिल्ली की। साउथ दिल्ली के कुछ इलाकों में फास्टफूड से लेकर कपड़े, अक्सेसरीज के साथ ही कई तरह की चीजें आपको काफी सस्ते दामों पर मिल जाएंगी। बस आपको पता होना चाहिए कि कौन सी चीज कहां से लेनी है... 

 

खाने के शौकीनों के लिए


कोलकाता स्टाइल मटन घुगनी

ये डिश बंगाल और बंगालियों के बीच काफी लोकप्रिय है। वैसे तो ये डिश बड़े ही सिंपल तरीके से काबुली चने से बनती है लेकिन इसका स्वाद काफी लजीज होता है। ये डिश आपको वेज और नॉन वेज दोनों तरीकों से मिल सकती है। मटन घुगनी में चने के साथ सॉफ्ट मटन का इस्तेमाल होता है। ये शानदार डिश आपको साउथ दिल्ली के चित्तरंजन पार्क के मार्केट में सस्ते में मिल जाएंगी। वेज घुगनी के लिए आपको 20 रुपए और मटन घुगनी के लिए 30 रुपए देने होंगे।

PunjabKesari

क्रिस्पी चिकन बर्गर

अगर आप चिकन लवर हैं तो डीडीए मिनी मार्केट में मिलने वाला ये चिकन बर्गर आपके लिए परफेक्ट हो सकता है। दिल्ली की इस सर्दी में अगर आपको कुछ स्पाइसी और गर्मा गर्म खाने का मन हो तो इस चिकन बर्गर को जरूर ट्राई करें। इस स्वादिष्ट बर्गर के लिए आपको केवल 60 रुपए देने होंगे। 

 

पनीर मोमोज

जीके-1 में मिलने वाले टेस्टी पनीर मोमोज पूरी दिल्ली में काफी मशहूर हैं। ये टेस्टी होने के साथ-साथ काफी हेल्दी भी हैं। ये मोमोज काफी सॉफ्ट, फ्रेश और फ्लेवर से भरपूर होते हैं और गर्म चिली सॉस के साथ काफी स्वादिष्ट लगते हैं। यहां एक प्लेट पनीर मोमोज की कीमत 40 रुपए है। 

 

कपड़ें और जूते 

साउथ दिल्ली में बसा सरोजिनी मार्केट पूरे दिल्ली में काफी मशहूर है। यहां से आप सस्ते दामों पर कपड़े, जूते , जूलरी और भी कई तरह की अक्सेसरीज खरीद सकती हैं। ये मार्केट महिलाओं के बीच शॉपिंग के लिए काफी मशहूर है। ये मार्केट काफी बड़े एरिया में लगता है। इस मार्केट में ब्रैंडेड दुकानों के साथ-साथ पटरी वाली दुकानें भी हैं जहां से आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से हर तरह की चीज सस्ते दामों पर खरीद सकती हैं। 

PunjabKesari

मोबाइल अक्सेसरीज

साउथ दिल्ली में कई सारे ऐसे मार्केट हैं जहां आपको नॉर्मल से काफी सस्ते दामों पर मोबाइल अक्सेसरीज मिल सकती हैं। इन मार्केट में मोबाइल फोन के कवर के साथ-साथ, हेडफोन, ब्लूटूथ हेटसेट, इयरफोन और कई तरह के इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स सस्ते मे मिल सकते हैं। आप यहां अपने फोन और लैपटॉप की मरम्मत भी करवा सकते हैं।
PunjabKesari

Related News