25 MAYSATURDAY2019 7:25:49 PM
Nari

Glowing Skin Tips: 30 प्लस महिलाओं के लिए बेस्ट Face Packs

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 19 Apr, 2019 01:10 PM
Glowing Skin Tips: 30 प्लस महिलाओं के लिए बेस्ट Face Packs

30 की उम्र में महिलाओं में खूबसूरत दिखने की चाहत बढ़ जाती हैं। मगर अफसोस बढ़ती उम्र में चेहरे की खूबसूरती ढलने लगती हैं जिसे बकरार रखने के लिए महिलाएं कई ब्यूटी प्रॉडक्ट्स या ट्रीटमेंट का सहारा तो लेती है लेकिन इनका नुकसान भी उतना ही झेलना पड़ता है। ऐसे में आप घरेलू ट्रीटमेंट बेस्ट ऑप्शन हैं जो 30 प्लस महिलाओं को जरूर इस्तेमाल करने चाहिए। चलिए आज हम आपको कुछ होममेड फेस पैक्स के बारे में बताएंगे जिन्हें रात को सोने से पहले इस्तेमाल करना होगा। रात को लगातार हफ्तेभर में इस्तेमाल किए इन फेस पैक्स से आपकी स्किन न सिर्फ ग्लो करेंगी बल्कि चेहरे की बाकी प्रॉबल्म जैसे एंटी-एजिंग की समस्याएं भी दूर रहेगी। 
 

ग्लिसरीन और नींबू पैक

रात को सोने से पहले ग्लिसरीन में नींबू रस व गुलाब जल मिलाकर मिक्सचर तैयार करें। फिर इसे अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट तक मसाज करें और 20 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा साफ कर लें। अगर आपकी स्किन ड्राई हैं तो आपको इस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इससे आपके चेहरा का एक्स्ट्रा ऑयल निकल जाएगा और स्किन ग्लो करेगी। 

PunjabKesari

ओटमील और गुलाबजल

अगर आपकी स्किन डस्टी या रूखी-बेजान है तो ओटमील फेस पैक इस्तेमाल करें। सोने से पहले अपने चेहरे को गुलाबजल से हल्का गीला करें। फिर 10 मिनट तक ओटमील से चेहरे को स्क्रब करें। इसके बाद चेहरे पर खीरे की पतली स्लाइस लगाएं और 20 मिनट बाद चेहरे को हल्का रगड़ते हुए साफ पानी से धोएं।ऐसा करने से चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन अच्छे से होगा और चेहरे पर गजब की चमक व स्किन फेयर होगी। 

 

मलाई और गुलाबजल 

मलाई का इस्तेमाल सदियों से खूबसूरती बढ़ाने में किया जा रहा है। रात को सोने से पहले मलाई में गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। पेस्ट चेहरे पर लगाने के बाद 5 मिनट तक मसाज करें। 10 मिनट इसे ऐसे ही छोड़ दें और बाद में गुनगुने पानी से चेहरा साफ करें। इससे आपके चेहरे की  ड्राइनेस दूर होगी और स्किन ग्लो करेंगी। 

PunjabKesari

विटामिन ई कैप्सूल और गुलाबजल

विटामिन ई कैप्सूल भी स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। गर्मियों में चेहरा का ग्लो बरकरार रखने  के लिए रात को सोने से पहले इन कैप्सूल का इस्तेमाल करें। विटाइमिन ई युक्त कैप्सूल में गुलाबजल मिलाकर 10 से 15 मिनट तक लगाकर छोड़ दें। थोड़ी देर बाद चेहरे की हल्के हाथों से मसाज करें और ठंडे पानी से धो लें। 

 

अंडा और गुलाबजल

बालों और त्वचा के लिए अंडा काफी फायदेमंद हैं। अगर आप अपने बेजान चेहरे पर ग्लो चाहती हैं तो अंडे के सफेद भाग को दही में मिलाकर 15 मिनट तक चेहरे पर लगाएं। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरे धो लें। हफ्ते में लगातार रात को सोने से पहले इस फेस पैक का इस्तेमाल आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगा सकता है। 

PunjabKesari
 

Related News

From The Web

ad