14 OCTMONDAY2019 11:22:30 AM
Nari

घर के रीडिंग कॉर्नर को दें एक अलग लुक, पढ़ने में आएगा और भी मजा

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 23 Sep, 2019 02:08 PM
घर के रीडिंग कॉर्नर को दें एक अलग लुक, पढ़ने में आएगा और भी मजा

आजकल लोग बुक री़डिंग के लिए घर में एक अलग से कमरा या फिर कॉर्नर बनवाना पसंद करते हैं। एक सुंदर से कार्नर में बैठकर किताब पढ़ने का अपना ही मजा है, और यह मजा तब दोगुना हो जाता है जब उस कार्नर को एक अलग लुक मिल जाए। जी हां, आज हम घर नजर डालेंगे घर के कुछ उन खास कोनों की डेकोरेशन पर जिन्हें आप थोड़ी से मेहनत के साथ एक अलग लुक दे सकते हैं। 

 

PunjabKesari,NARI

सबसे पहले नजर डालिए एक सिंपल मगर स्मार्ट बुक रीडिंग कार्नर पर, इसमें आप व्हाइट कलर की बुक शेल्फ के साथ Purple कंटरास्ट कलर की कुर्सी रख सकते हैं, जो न केवल आपके स्टडी कार्नर को एक अलग लुक देगी साथ ही कमरे की ब्राइटनेस को भी बढ़ाएगी।

PunjabKesari,NARI

वुडन फ्लोर के ऊपर वुडन शेल्फ की मदद से बनी बुख शेल्फ भी बहुत अच्छी लगती है। आप इस शेल्फ पर छोटे-छोटे प्लांट्स लगाकर इसकी खूबसूरती को और बढ़ा सकते हैं। 

PunjabKesari,NARI

अगर घर की किसी Window के साथ स्पेस खाली है तो आप उस जगह को बुक शेल्फ के रुप में इस्तेमाल कर सकते हैं। बाहर के कुदरती नजारों को देखते हुए किताबें पढ़ने का अपना ही मजा होता है। 

PunjabKesari,NARI

आप चाहें तो खिड़की के पास सोफा कम स्टूल रख सकते हैं। साथ ही आप एक लैंप भी लगा सकते हैं। जिन लोगों को रात के वक्त पढ़ते-पढ़ते सोने की आदत होती है वे लोग यहां से आइडिया ले सकते हैं। 

PunjabKesari,NARIPunjabKesari,NARI

स्टडी रुम को एक क्यूट एंड युनीक लुक देने के लिए आप इसमें एक सीढ़ी भी लगा सकते हैं। एक अच्छी लुक मिलने के साथ-साथ ऊंची जगह से किताबें उतारना भी आपके लिए आसान काम रहेगा।

PunjabKesari,NARIPunjabKesari,NARI

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News