18 APRTHURSDAY2024 10:26:40 PM
Nari

इन मजेदार आइडियाज से बदलें गर्मियों में घर की सजावट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 21 Apr, 2020 11:10 AM
इन मजेदार आइडियाज से बदलें गर्मियों में घर की सजावट

मौसम बदलने के साथ-साथ लोग घर की सजावट में बदलाव करना भी शुरू कर देते हैं ताकि घर सुंदर के साथ ठंडा भी रहे। मार्च का महीना शुरू हो गया है और गर्मी का मौसम आपके दरवाजे पर दस्तक देने ही वाला है। लोगों ने भी घर की सजावट करने के तरीकों के बारे में सोचना शुरू कर दिया है। गर्मियों में घर को फ्रैश और कूल दिखाने के लिए लोग ज्यादातर ठंडे कलर से सजावट करते हैं। अगर आप भी अपने घर सजावट करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे, जिससे आप अपने घर को ओर भी सुदंर बना सकते हैं।
 

ब्राइट एंड ब्यूटीफुल

अपने घर की सजावट करने के लिए डार्क रंगों का इस्तेमाल करें। लिविंग रूम को सजाने के लिए हल्के लाइट कलर और फ्लोरल पर्दों का इस्तेमाल करें। सोफे पर फूलों के प्रिंट वाले कुशन और तकिए रखें।

PunjabKesari

फर्निचर ट्रिक्स

पुराने फर्नीचर को नया लुक देने के लिए उसे कलर करवा लें। इसे रंग करवाने के लिए आप पुराने ब्राउन की बजाए कलरफुल रंगों का इस्तेमाल करें। कलरफुल रंगों से सजे आपके फर्नीचर घर को इंट्रेस्टिंग लुक देंगे।
 

फूलों से सजाए अपना घर

आजकल फ्लावर पॉट तो हर किसी के घर में होता है। ऐसे में घर को फ्रैश लुक देने के लिए आप उसमें फूल लगा दें। आप चाहें तो घर को कलरफुल दिखाने के लिए आर्टिफिशयल फूलों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप हैंगिग फूलों से भी घर को सजा सकती हैं।

PunjabKesari

पेंटिंग

अगर आप दीवारों को पेंट नहीं करवाना चाहते हैं तो वहां ब्राइट शेड की पेंटिंग और वॉग हैंगिग्स लगा दें। इससे आपके घर क दीवारों को नया और फ्रैश लुक भी मिल जाएगा और आपको दीवारों पर कलर भी नहीं करवाना पड़ेगा।
 

बैडशीट

बैड शीट कमरे की सजावट का खास हिस्सा होता है। इसलिए रूम कॉम्बिनेशन के हिसाब से ही बैडशीट बिछाएं। आप चाहें तो इसके लिए फ्लोरल या लाइट कलर शेड्स की बैडशीट भी बिछा सकते हैं।

PunjabKesari

लैंप से करें सजावट

घर की रौनक बढ़ाने के लिए आप लैंप में कलरफुल बल्ब भी लगा सकते हैं लेकिन इसके लिए ज्यादा ब्राइट कलर का इस्तेमाल न करें नहीं तो आपका घर ठंडा रहने की बजाए गर्म हो जाएगा। गर्मियों में घर में लाइट कलर बल्ब ही लगाएं।
 

छोटी बालकनी की सजावट

घर को हरा-भरा दिखाने के लिए आप बालकनी को पेड़-पौधों से सजा सकते हैं। गर्मियों में अपनी बालकनी को उन पौधों से सजाएं, जोकि घर को तरोताजा रखें।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News