14 OCTMONDAY2019 12:08:39 PM
Nari

फेसशेप के हिसाब से करवाएंगी Hair Cut तो दिखेंगी और भी स्टाइलिश

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 01 Oct, 2019 11:16 AM
फेसशेप के हिसाब से करवाएंगी Hair Cut तो दिखेंगी और भी स्टाइलिश

खूबसूरत हेयरकट पूरे चेहरे की लुक बदल देता हैं तभी तो लड़कियां समय-समय पर हेयरकट करवाकर अपने आपको नया मेकअोवर देती हैं। मगर वो इस बात पर ध्यान देना भूल जाती है कि हेरकट अपने चेहरे के हिसाब से सही है भी या नहीं। हेयरकट करवाते समय इस बात का ख्याल रखना भी जरूरी है कि वो आपकी फेसशेप के हिसाब से हो। आपको यह जरूर ध्यान रखना चाहिए कि जो भी हेयर स्टाइल रखें, वह आपके फेस शेप के हिसाब से हो, न कि हेयर स्टाइलिस्ट या हेयरकटर की चॉइस का। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि फेसशेप पर किस तरह का हेयरकट अच्छा लगता है।

 

ओवल फेस शेप (Oval Face Shape)

ऐसे चेहरे पर कोई भी हेयर स्टाइल परफेक्ट बैठता है। ऐसे में आप बेफ्रिक होकर एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। आप एजी क्रॉप हेयर, लांग या शार्ट कट में लेयर्स, बैंग्स, ब्लंट जैसा कोई भी स्टाइल ट्राई कर सकती हैं। वहीं फ्रेंच नॉट, मेसी बन, डच ब्रेड और साइड पोनी बनाकर आप अपने चेहरे के फीचर्स को हाइलाइट कर सकती।

PunjabKesari

राउंड फेस शेप (Round Face Shape)

राउंड फेस शेप की लंबाई व चौड़ाई एक समान होती है और कान व गालों की तरफ का एरिया ब्रॉड होता है। ऐसे में आप कम वॉल्यूम वाले सॉफ्ट लेयर्स हेयरकट ट्राई करें, जो आपके चेहरे को लंबा व पतला दिखाए। इसके साथ आप फ्रंट पर हाई पफ बना सकती हैं। साथ ही गालों के दोनों तरफ फ्लिक रखकर अपने चेहरे की चबीनेस को कम कर सकती हैं। बालों को टाइट और स्लीक पोनीटेल में ना बांधें बल्कि कुछ बाल आगे की तरफ लूस छोड़ दें ताकि चेहरे को फ्रेम मिलें।

PunjabKesari

लंबा फेस शेप (Elongated Face Shape)

ऐसे चेहरे पर रेजर या फेदर कट जचता है और साथ ही यह चेहरे की चौड़ाई को बढ़ाकर लंबाई को कम कर देता है। इसके साथ आप लो-साइड बन या बिना पार्टिंग की फ्रेंच चोटी बना सकती हैं।

PunjabKesari

स्क्वायर फेस शेप (Square Face Shape)

चिन के आस-पास लांग फ्लिक या बॉब कट आपको खूब सूट करेगा। इसके अलावा आप कर्लस, मेसी बन, शार्ट स्पाइकी कट भी ट्राई कर सकती हैं। बहुत छोटे हेयर स्टाइल्स चेहरे के फीचर्स को हार्श दिखाएंगे और फेस शेप को भी हाईलाइट करेंगे इसलिए इसे करने से बचें।

PunjabKesari

हार्ट शेप फेस (Heart Face Shape)

हार्ट शेप फेस पर क्राउन पर टॉप नॉट अच्छी दिखती है। सेंटर फ्लिक और सेन्टर पार्टिंग भी ऐसे चेहरे पर जंचती है। सेंटर पार्टिंग यानि बीच की मांग चौड़े फोर हेड पर ध्यान ले जाती है वहीं बिना फेस फ्रेमिंग लेयर्स के लम्बे बाल पतले चिन को हाईलाइट करते हैं इसलिए इनसे दूर रहें।

PunjabKesari

डायमंड फेस शेप (Diamond Face Shape)

इस फेसशेप में वॉल्यूम एड करने की जरूरत होती है इसलिए आप लेयर्स फॉर्म में बाल कटवाएं। इससे बाल घने नजर आते हैं और चीकबोन्स कम लगती हैं। साथ ही मल्टीपल लेयर कट और डिस्कनेक्शन कट अच्छे ऑप्शन हैं। इससे फेस शेप को छोटे-छोटे फ्लिक भी मिल जाते हैं, जिससे चेहरे पर एक नया स्टाइल नजर आता है। आपके लिए फ्रिंज और गर्ली ब्राइड्स भी बढ़िया ऑप्शन है, जो स्ट्रांग फीचर्स को सॉफ्ट करने के में मदद करेंगे।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News