13 NOVWEDNESDAY2019 2:24:41 AM
Nani Ma ke nuskhe

सेंधा नमक से बने इन Scrubs से पाएं चेहरे के गढ्ढों से छुटकारा

  • Updated: 14 Aug, 2017 03:11 PM
सेंधा नमक से बने इन Scrubs से पाएं चेहरे के गढ्ढों से छुटकारा

सेंधा नमक के फायदे : चेहरे पर मुंहासे होने के बाद दाग-धब्बे पड़ जाते हैं और कुछ महिलाओं के चेहरे पर तो गढ्ढे पड़ जाते हैं। इससे चेहरे की सुंदरता खराब हो जाती है और इसके लिए वे कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इन सब के अलावा घर में मौजूद सेंधा नमक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसे स्क्रब की तरह इस्तेमाल करके चेहरे के गढ्ढों को भरा जा सकता है। आइए जानिए सेंधा नमक को इस्तेमाल करने का तरीका



 1. सेंधा नमक और ओट्स
इसके लिए नमक और ओट्स को बराबर मात्रा में मिलाएं। अब इसमें कुछ बूंदे नींबू का रस और बादाम का तेल मिलाकर स्क्रब तैयार करें। इसे चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से 5 मिनट तक स्क्रब करने के बाद गुनगुने पानी से धो लें।
PunjabKesari

2. सेंधा नमक और ऑलिव ऑयल
चेहरे के गढ्ढों को भरने के लिए सेंधा नमक के साथ जैतून का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए इन दोनों को मिलाकर चेहरे पर स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें। 
PunjabKesari

3. सेंधा नमक और नींबू 
इसके लिए सेंधा नमक में कुछ बूंदे नींबू के रस की मिलाकर पेस्ट तैयार करें और इससे चेहरे पर स्क्रब करें। हफ्ते में 2 बार इसका इस्तेमाल करने से चेहरे के गढ्ढे तो भरेंगे ही, साथ में मुंहासों और ब्लैकहैड्स की समस्या भी दूर होगी।
PunjabKesari

4. सेंधा नमक और शहद
इसके लिए 1 कटोरी में सेंधा नमक और शहद मिलाकर अच्छे से मिक्स करें। अब इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद पानी से धो लें। इस प्रक्रिया से टैनिंग भी दूर होगी और त्वचा में निखार भी आएगा।
PunjabKesari

 

Related News