25 APRTHURSDAY2024 3:30:07 PM
Nari

अंतरराष्ट्रीय डांस प्रतियोगिता में गीतांजलि जीत चुकी है कई गोल्ड मेडल

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 10 Dec, 2019 11:58 AM
अंतरराष्ट्रीय डांस प्रतियोगिता में गीतांजलि जीत चुकी है कई गोल्ड मेडल

 डांस तो हर कोई कर लेता है लेकिन डांस के माध्यम से अपनी पहचान बनाना बहुत ही मुश्किल काम होता है। उसके लिए न केवल मेहनत बल्कि शारीरिक फिटनेस भी बहुत ही जरुरी होती है। जालंधर के सेंट्रल टाउन की रहने वाली 12 साल की गीतांजलि मरवाहा इस समय स्टेट या नेश्नल लेवल पर ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने डांस के माध्यम से पहचान बना चुकी है।

क्लासिकल, सालसा, क्लासिकल फ्यूजन डांस फोर्म करने वाली गीतांजलि  ने बताया कि बचपन में उन्हें डांस करने का काफी शौक था। इसके बाद मां अंजुला ने जब डांस क्लास में डाला तो पहले वह शौक के तौर पर डांस करती थी लेकिन अब इसी में करियर बनाने का सपना देखती है। इस समय वह पिछले 6 साल से डांस एंड फिटनेस एक्सपर्ट निधि बेरी से डांस सीख रही हैं।

 

PunjabKesari,nari

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जीते टाइटल

गीतांजलि ने नेशनल ही नहीं इंटरनेशनल स्तर पर भी कई मेडल और टाइटल हासिल किए है। इसी साल जुलाई में बैंगलोर में हुई एशिया की सबसे बड़ी डांस प्रतियोगिता आईआईडीसी में सालसा डांस कैटेगरी में 2 गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीता। इसी के साथ वह डीआईडी लिटल मास्टर सीजन 4 के मुंबई और सुपर डांसर के दिल्ली राउंड में भी जा चुकी हैं। राष्ट्रीय स्तर पर डांस के साथ गीताजंलि योगा में भी गोल्ड मेडल हासिल कर चुकी है। वहीं अब तक गीताजंलि 60 से अधिक डांस प्रतियोगिताएं जीत चुकी है।

डांस के साथ पढ़ाई को भी देती हूं समय

इनोसेंट हार्ट्स स्कूल में 7 वीं कक्षा की गीताजंलि इस समय अपने डांस के साथ पढ़ाई को भी पूरा समय देती है। गीताजंलि ने बताया कि रोज वह 2 से 3 घंटे डांस की प्रैक्टिस के साथ अपनी पढ़ाई पूरी करती है। वहीं जब छुट्टी होती है या कोई प्रतियोगिता होती है तो वह लगातार कई घंटों तक प्रैक्टिस करती रहती है। कई डांस प्रतियोगिताओं के लिए तो उसने पूरा दिन प्रैक्टिस की हैं।

 

PunjabKesari,nari

जीत चुकी है कई प्रतियोगिताएं

तकदीर की टॉपी 2 बार
नेकस्ट डांस आइकन ऑफ पंजाब
पंजाब डांसिंग सुपरस्टार
तारे जमीन पर में गोल्ड क्वाइन
अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस में पहला प्राइज
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News