20 APRSATURDAY2019 9:53:52 AM
Nari

'मिशलिन स्टार' पाने वाली पहली भारतीय महिला बनीं गरिमा अरोड़ा

  • Edited By Priya verma,
  • Updated: 15 Nov, 2018 03:51 PM
'मिशलिन स्टार' पाने वाली पहली भारतीय महिला बनीं गरिमा अरोड़ा

मुंबई की रहने वाली गरिमा अरोड़ा मिशलिन स्टार हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं। उनके बैंकॉक में स्थित रेस्तरां GAA को 14 नवंबर को एक मिशलिन स्टार अवॉर्ड मिला है। इससे पहले वह सिलेब्रिटी शेफ गॉर्डन रामसे और भारत के स्टार शेफ गगन आनंद के साथ भी काम कर चुकी है। 


डेढ़ साल पुराना है गरिमा का रेस्तरां
मिशलिन की तरफ से यह सम्मान पाना गरिमा के लिए किसी सपने से कम नही। बैंकॉक में गरिमा का GAA रेस्तरां सिर्फ डेढ़ साल पुराना है। इस रेस्टोरेंट की शुरुआत करने से पहले वे फेमस शेफ गगन आनंद के रेस्तरां में 1 साल काम कर चुकी है। 
PunjabKesari

खाने से प्यार ने बनाया शेफ
गरिमा को बचपन से ही खाने का बहुत शौंक था। उनके पिता बहुत ज्यादा ट्रेवल करते थे और घर पर तरह-तरह की डिशेज बना कर खिलाते थे। उन्हें देखकर ही गरिमा को कुकिंग करने का शौंक जागा। मुंबई के जयहिंद कॉलेज से मैस मीडिया की पढ़ाई करने के बाद उन्होने फार्मा जर्नलिस्ट के तौर पर काम किया। फिर शेफ बनने का सपना पूरा करने के लिए गरिमा ने पैरिस के ले कॉर्डन ब्लू में भी काम किया। इसके बाद दुबई में 2 साल और कोपेनहेगन के हाई-एंड रेस्तरां नोमा में 3 साल काम किया। 
PunjabKesari

इन भारतीयों को मिल चुका है मिशलिन स्टार
गरिमा अरोड़ा मिशलिन स्टार पाने वाली पहली भारतीय महिला है लेकिन उनसे पहले इंडियन शेफ  विनीत भाटिया, अल्फ्रेड प्रसाद, अतुल कोचर, करुणेश खन्ना, श्रीराम अयलुर, विकास खन्ना और मंजूनाथ मुरल भी मिशलिन स्टार बन चुके हैं। 

Related News

From The Web

ad