Twitter
You are hereNari

ड्राई फ्रूट या पास्ता से करें दिन की शुरुआत, मिलेगा यह फायदा - Nari

ड्राई फ्रूट या पास्ता से करें दिन की शुरुआत, मिलेगा यह फायदा - Nari
Views:- Sunday, September 23, 2018-11:39 AM

सुबह उठते ही कुछ लोग चिड़चिड़ा व्यवहाकर करते हैं। किसी को इस तरह देखकर मन में यह सवाल उठता है कि आखिर इसने क्या खाया था? यह बात बिल्कुल सी है की खान-पान का असर मूड पर भी पड़ता है। कुछ खाद्य पदार्थ ऐसे होते हैं जो सेहत के साथ-साथ मूड को भी अच्छा रखते हैं। आइए जानें इसमें से कोई एक चीज खाने से किस तरह आप पूरा दिन खुश रहेंगे। 

PunjabKesari
1. ड्राई फ्रूट्स
नाशते में एक मुट्ठी ड्राई फ्रूट का सेवन जरूर करें। इसमें आप बादाम, काजू, पिस्ता, किश्मिश आदि किसी भी तरह का मेवा खा सकते हैं। इसमें मौजूद सेलेनियम नामक खनिज पदार्थ चिंता,थकावट, उदासी आदि कम करने में मददगार है। इससे आप भी अच्छा महसूस करेंगे। 

PunjabKesari
2. चॉकलेट
हर समय खुद को दुखी महसूस करते हैं तो चॉकलेट का सेवन करें। चॉकलेट में मौजूद अनांड़माइन तत्व मस्तिष्क में डोपामाइन के स्तर को बनाए रखने में मददगार है। इससे आप तनाव मुक्त महसूस करने लगेगे और मन भी शांत रहेगा।

PunjabKesari

3. पास्ता
साबुत अनाज से बना पास्ता हैल्दी फूड की लिस्ट में शामिल है। इसमें पाई जाने वाली मैग्निशियम की मात्रा तनाव के स्तर को कम करती है। 

PunjabKesari

4. पालक
पालक में मैग्नीशियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है। इसके अलावा इसमें आयरन, विटामिन ए और सी जैसे तत्व भी शामिल होते हैं। एनर्जी से भरपूर रहने के लिए पालक का सेवन जरूर करें। 

PunjabKesari

5. ओट्स ब्रेड
नाश्ते में व्हाइट ब्रेड की जगह पर साबुत अनाज से बनी डबल रोटी मैग्नीशियम की कमी को पूरा करती है। सारा दिन तनाव मुक्त रहने के लिए नाश्ते में इस ब्रेड से बना टोस्ट या फिर सैंडविच खाना फायदेमंद है। 

PunjabKesari
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: