23 OCTWEDNESDAY2019 7:31:53 AM
Nari

'फ्री द निप्पल मूवमेंट' अब पुरुषों की तरह महिलाएं भी घूम सकेंगी टॉपलेस

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 26 Sep, 2019 01:46 PM
'फ्री द निप्पल मूवमेंट' अब पुरुषों की तरह महिलाएं भी घूम सकेंगी टॉपलेस

महिलाओं को आज कई तरह के अधिकार दिए गए है लेकिन जब बात कपड़े पहने की आती है तो उन पर कई तरह की रोक लगा दी जाती हैं। महिलाओं द्वारा कपड़े पहने की आजादी के लिए ग्लोबल स्तर पर ' फ्री द निप्पल ' ग्लोबल मूवमेंट चलाया गया था। जिसके तहत वह पुरुषों की तरह टॉपलेस घूमने का अधिकार मांग रही थी। कुछ समय पहले ही अमेरिका के 6 राज्यों में महिलाओं को टॉपलेस घूमने का लीगल अधिकार दे दिया गया हैं। 

अमेरिका के व्योमिंग, उताह, कोलोराडो, कैनसस, न्यू मेक्सिको व ओक्लाहोमा के सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं को टॉपलेस घूमने का अधिकार मिल गया है लेकिन इन राज्यों की काफी महिलाओं द्वारा इस फैसला का विरोध भी किया जा रहा है। फॉर्ट कॉलिन्स शहर में सितंबर महीने के आखिरी हफ्ते से महिलाएं टॉपलेस होकर घूम सकती हैं। 

PunjabKesari,Nari

क्या है ' फ्री द निप्पल ' मूवमेंट

' फ्री द निप्पल ' मूवमेंट करने वाली महिलाओं का मानना है कि महिलाओं का शरीर कोई सेक्सुअल ऑबजेक्ट नहीं है, उन्हें भी पुरुषों की तरह समान अधिकार मिलने चाहिए। इससे पहले सिर्फ 10 साल से कम उम्र की बच्चियां ही बिना टॉप के पब्लिक प्लेस पर जा सकती हैं। 

PunjabKesari,Nari

इस फैसले को रोकने के लिए खर्च किए 2 करोड़

इस फैसले को रोकने के लिए कोलोराडो शहर ने 2 करोड़ से ज्यादा रुपये खर्च कर किए है। कोर्ट का फैसला आने के बाद फॉर्ट कॉलिन्स सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि अब हमें शहर की बाकि अहम चीजों पर पैसे खर्च करने चाहिए। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News