23 SEPMONDAY2019 2:30:23 PM
Nari

इन टिप्स के साथ डाइनिंग एरिया को बनाए खूबसूरत

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 19 Aug, 2019 03:51 PM
इन टिप्स के साथ डाइनिंग एरिया को बनाए खूबसूरत

आज के बिजी शेड्यूल में परिवार के साथ समय बीतना बहुत ही मुश्किल होता है, लेकिन डाइनिंग टेबल एक ऐसी जगह है जहां पर पूरा परिवार एक साथ बैठ कर कुछ समय साथ व्यतीत करता है। सभी मिल जुल कर अपनी हंसी- खुशी को शेयर करते है। इसलिए डाइनिंग टेबल के  साथ इसके आसपास का एरिया भी सुंदर लगना चाहिए। ताकि वहां पर आकर सबका मूड अपने आप खुश हो जाए। टेबल के चारों तरफ जब थोड़ी सी डेकोरेशन की होगी तो अपने आप ही सबके बुझे हुए चेहरे खुस हो जाएंगें। डाइनिंग स्पेस के साथ डाइनिंग टेबल को भी डेकोरेट करना न भूलें। इन बातों को ध्यान में रख कर आप अपने डाइनिंग टेबल के साथ डाइनिंग स्पेस को अच्छे डेकोरेट कर सकते हैं। 

कालीन 

डाइनिंग एरिया को ओर भी सुंदर बनाने के लिए कालीन बिछा सकते हैं। इसके लिए रुम के साथ के मैचिंग या कॉन्ट्रास्ट कलर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप विभिन्न तरह के फैब्रिक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari,Dining table,Nari

फ्रूट

फ्रूड न केवल हेल्थ के लिए अच्छे होते है बल्कि यह डाइनिंग टेबल पर रखे हुए भी अच्छे लगते है। टेबल पर रखे फ्रेश फ्रूट्स से एक तो टेबल काफी कलरफूल लगता है दूसरा परिवार के सदस्य फ्रूट खाने के लिए प्रेरित होगें। इन्हें आप सिरामिक, लकड़ के बाउल या प्लेटर में भी रख सकते है।

PunjabKesari,Dining table,Nari

नैपकिन रिंग 

खाना खाने के बाद हाथ साफ करने के लिए नैपकिन पेपर का इस्तेमाल करते है। टेबल पर आप वैसे ही नैपकिन पेपर रखने की जगह उन्हें एक नैपकिन रिंग में रख कसकतेहै। इससे टेबल की खूबसूरती काफी बढ़ जाएगी। इसके लिए आप टेबल या घर की डेकोरेशन के अनुसार थीम बेस, विंटेज, मॉड्रन टच का रिंग चुन सकती हैं।

PunjabKesari,Dining table,Nari

PunjabKesari,Dining table,Nari

मिरर 

डाइनिंग स्पेस को सुंदर व आकर्षक बनाने के लिए इसके सामने वाली दीवार पर आप मिरर लगा सकते है। इसके इस्तेमाल से वहां पर मॉडर्न व कंटेपररी लुक मिलेगा साथ ही डाइनिंग स्पेस थोड़ी बड़ी लगेगी। 

PunjabKesari,Dining table,Nari

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News