15 NOVFRIDAY2019 1:46:56 AM
Nari

ससुराल में शौचालय न होने पर वापिस मायके आई महिला, तलाक तक पहुंची बात

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 15 Oct, 2019 05:02 PM
ससुराल में शौचालय न होने पर वापिस मायके आई महिला, तलाक तक पहुंची बात

भारत को स्वस्छ व स्वस्थ बनाने के लिए सरकार की ओर से चलाई जा रही मुहिम के तहते लोगों को अपने घरों में टॉयलेट बनाने के लिए कहा जा रहा है। इतना ही नही सरकार द्वारा उनकी मदद भी की जा रही है लेकिन अभी भी ऐसे कई परिवार है जो कि बाहर खुले में शोच जाने के लिए मजबूर हैं। इस मजबूरी के कारण नवविवाहिता ज्योति अपना ससुराल छोड़ मायके वापिस आ गई है।  उसका कहना है कि वह ससुराल तभी जाएगी जब वहां पर शौचालय बन जाएगा। 

 

फूफ कस्बे की रहने वाली ज्योति की शादी मई महीने में ज्ञानद्रपुरा निवासी विवेक पवैया के साथ बड़ी धूमधाम के साथ हुई थी। शादी के बाद ज्योति खुशी-खुशी मायके से विदा होकर अपने ससुराल पहुंची लेकिन पति के घर पहुंचने के बाद ज्योति को बड़ा धक्का लगा जब उसे पता चला कि ससुराल में शौचालय नहीं है। इतना ही नही पानी लाने के लिए भी 2 किलोमीटर दूर से हाइवे की सड़क पार कर लाना पड़ता हैं। 

 

PunjabKesari,nari

शौचालय न बनवाने पर कहीं तलाक देने की बात 

मायके आने के बाद ज्योति को मनाने के लिए उसके पति 4 से 5 बार आए लेकिन उसने जाने से मना कर दिया। महिला ने कहा कि जब तक घर में शौचालय नही बन जाता वह घर वापिस नहीं आएगी। इस पर पति ने कहा कि वह शहर में किराए का मकान लेकर रह लेंगे लेकिन ज्योति का कहना है कि जब घर है तो वहां पर शौचालय क्यों नही बनवा सकतें? घर में शौचालय न बनने की स्थिति में ज्योति ने अपने पति को तलाक देने की बात कह दी हैं। 

 

वहीं ज्योति के ससुर का कहना है कि पहले अहमदाबाद जाकर पैसा कमाउंगा तब शौचालय बनाऊंगा। 

PunjabKesari,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News