20 APRSATURDAY2024 2:45:32 PM
Nari

विदेश में बना रहे हैं हनीमून ट्रिप का प्लान तो बेस्ट रहेंगे ये 10 देश

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 29 Dec, 2018 05:55 PM
विदेश में बना रहे हैं हनीमून ट्रिप का प्लान तो बेस्ट रहेंगे ये 10 देश

शादियों का सीजन चल रहा है। शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन सबसे ज्यादा एक्साइटिड अपने हनीमून को लेकर होते हैं। हनीमून पर जाने के लिए कपल्स रोमांटिक व शांत जगह की तलाश करते हैं, जहां वह प्यार सुकून के पल बिता सकें क्योंकि यही नह समय हैं, जब दोनों को एक-दूसरे को करीब से जानने का मौका मिलता है। ऐसे में आज हम आपको 2019 में ट्रेडिंग रहने वाली हनीमून डेस्टिनेशन्स के बारे में बताएंगे। अगर आपकी शादी भी 2019 में होने वाली तो आप इन जगहों पर रोमांटिक वेकेशन प्लान कर सकते हैं।

 

टस्कनी (Tuscany)

खूबसूरत वादियों के बीच बसा टस्कनी शहर किसी जादुई दुनिया से कम नहीं। आप अपने पार्टनर के साथ यहां एडवेंचर, शांत वातावरण, शानदार महल, वाइनरी टूर, ट्रेकिंग, रोमाटिंक सफर और नदियों के किनारे एंजॉय कर सकते हैं। इसके अलावा यहां घूमने के लिए आप पीसा, यूफीजी गैलरी, लुका, कोर्टोना और फ्लोरेंस का लीनिंग टॉवर में जा सकते हैं। यहां घूमने के लिए अप्रैल से जून और सितंबर से अक्टूबर का महीना बेस्ट होता है।

PunjabKesari, Tuscany, Honeymoon Destinations, Year 2019, Travel Hindi Tips

सेंटोरिनी (Santorini)

वैसे तो ज्यादातर कपल्स हनीमून के लिए ग्रीस घूमने जाते है लेकिन सैंटोरिनी द्वीप के बारे में शायद ही किसी को पता हो। इस खूबसूरत द्वीप पर आप गहरे नीले पानी के साथ-साथ सक्रिय ज्वालामुखी, हेलीकाप्टर यात्रा और सैंटोरिनी सूर्यास्त का लुत्फ उठा सकते है। घूमने के लिए यहां ओया, फिरा, कामरी व इमरोविगली जैसी जगह भी हैं। अप्रैल से नवंबर का महीना यहां घूमने के लिए बेस्ट हैं।

PunjabKesari, Santorini, Honeymoon Destinations, Year 2019, Travel Hindi Tips

बहामा (Bahamas)

बहामा का मौसम पूरे साल एक जैसा रहता है। ऐसे में आप किसी भी समय यहां घूमने के लिए जा सकते हैं। यहां आप पार्टनर के साथ रोमांटिक समय स्पेंड करने के साथ-साथ कयाकिंग, स्नोर्केलिंग, स्कूबा डाइविंग और क्रूज यात्रा भी कर सकते हैं। ट्रैवलिंग के लिए यहां हार्बर द्वीप, सुअर बीच, स्वर्ग द्वीप और अटलांटिस बहामा जैसी जगहें भी काफी फेमस है।

PunjabKesari, Bahamas, Honeymoon Destinations, Year 2019, Travel Hindi Tips

फीजी (Fiji)

अगर आप अप्रैल से सितंबर के महीने में शादी कर रहे हैं तो हनीमून के लिए फिजी भी जा सकते हैं। कछुए के आकार में बना ये हनीमून स्पोर्ट शादीशुदा कपल्स के लिए स्वर्ग से कम नहीं है। सफेद रेत वाले इस समुद्र तट के शानदार रिसॉर्ट, नाडी, सुवा, मामानुका द्वीप, तवुनी का झरना, बीका और वानुअनु जैसी जगह आपके हनीमून को रोमांटिक बना देगी। इसके अलावा आप यहां पार्टनर के साथ डाइविंग, कयाकिंग, लंबी पैदल यात्रा, स्नॉर्कलिंग, क्रूज यात्रा, और सर्फिंग का मजा भी ले सकते है।

PunjabKesari, Fiji, Honeymoon Destinations, Year 2019, Travel Hindi Tips

बोरा बोरा (Bora Bora)

मई से अक्टूबर बीच हनीमून पर जाने के लिए बोरा-बोरा आइलैंड भी बिल्कुल सही है। इस आइलैंड पर पानी के ऊपर बने घरों में आप अपने पार्टनर के साथ खास रोमांटिक टाइम स्पेंड कर सकते है। यहां आप माउंट ओटोमेनु, मतिरा बीच, बोरा बोरा लगूनारियम घूमने के साथ स्नॉर्कलिंग, धूप सेंकना और स्कूबा डाइविंग जैसी एक्टिविटीस का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari, Bora Bora, Honeymoon Destinations, Year 2019, Travel Hindi Tips

हवाई (Hawaii)

दिसंबर से फरवरी के बीच शादी करने वाले कपल्स के लिए यह बिल्कुल परफेक्ट जगह हैं। यहां आप जंगल में ट्रेकिंग रेतीले समुद्र तट, रोमांटिक माहौल हंपबैक व्हेल खोलना, सर्फिंग, वेव स्लाइडिंग और शांत वातावरण का मजा ले सकते हैं। घूमने के लिए यहां पर माउ महासागर केंद्र, ज्वालामुखी राष्ट्रीय उद्यान, पर्ल हार्बर व वायपियो घाटी जैसी खूबसूरत जगहें हैं।

PunjabKesari, Hawaii, Honeymoon Destinations, Year 2019, Travel Hindi Tips

मालदीव (Maldives)

मालदीव दुनिया की सबसे खूबसूरत और रोमांटिक जगहों की लिस्ट में शामिल हैं। यहां आप पार्टनर के साथ स्नोर्केलिंग, स्कूबा डाइविंग, डॉल्फिन देखना, सूर्यास्त व्यू और पूल स्विमिंग जैसी एक्टिविटीस ले सकते हैं। इतना ही नहीं, यहां घूमने के लिए माले, अडू अटोल व माफुशी जैसी खूबसूरत जगहें भी हैं। अप्रैल से नवंबर यहां घूमने के लिए बेस्ट समय हैं।

PunjabKesari, Maldives,Honeymoon Destinations, Year 2019, Travel Hindi Tips

आइसलैंड (Iceland)

आइसलैंड कपल्स की हनीमून लिस्ट में छा रहा है। कपल्स यहां व्हेल देखना, ट्रैकिंग, हॉट स्प्रिंग्स, लावा फील्ल्ड, राष्ट्रीय उद्यान घूमने का मजा ले सकते हैं। पार्टनर के साथ रोमांटिक टाइम बिताने के लिए यहां ब्लू लैगून, गुल्फफॉस, गोल्डन सर्कल जैसी खूबसूरत जगहें भी हैं। यहां घूमने के लिए फरवरी से मार्च और सितंबर से अक्टूबर का समय बेस्ट है।

PunjabKesari, Iceland, Honeymoon Destinations, Year 2019, Travel Hindi Tips

फी-फी आइलैंड (Phi Phi Islands)

अगर आप किसी ऐसी जगहें पर हनीमून प्लान कर रहें है जहां आप कम बजट में भी मजा ले सकते तो आप यहां जा सकते है। अपने पार्टनर के साथ कम बजट में रोमांटिक डिनर और समुद्र का मजा लेने के लिए आप थाईलैंड के फी-फी आइलैंड बेस्ट है। यहां आप किसी भी मौसम में घूमने के लिए आ सकते हैं।

PunjabKesari, Phi Phi Islands, Honeymoon Destinations, Year 2019, Travel Hindi Tips

केमन द्वीप (Cayman Islands)

पानी में स्थित केमैन द्वीप की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन हनीमून स्थलों में की जाती है। यहां की स्कूबा डाइविंग और स्नॉर्केलिंग दुनिया में सबसे फेमस है। अगर आप अपने पार्टनर के साथ एडवेंचर का मजा लेना चाहते है तो यह जगहें आपके लिए बेस्ट है।

PunjabKesari, Cayman Islands, Honeymoon Destinations, Year 2019, Travel Hindi Tips

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News