25 APRTHURSDAY2024 11:34:40 PM
Nari

रिश्ते में आई खट्टास को खत्म करने के लिए अपनाए ये टिप्स

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 14 Nov, 2019 10:01 AM
रिश्ते में आई खट्टास को खत्म करने के लिए अपनाए ये टिप्स

हर कपल चाहता है कि उनका रिश्ता मजबूत और खूबसूरत हो। मगर, कभी काम के प्रेशर, तनाव, घर की जिम्मेदारियों के कारण पति-पत्नी छोटी-छोटी बात पर लड़ने लगते हैं, जो धीरे-धीरे बड़ा मुद्दा बन जाती है। रिश्ते में आ रही दरार को अगर पहले ही भर दिया जाए तो कपल्स के अलग होने की नौबत आएगी ही नहीं।चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देते हैं, जिससे आप रिश्ते में आ रही दरार को खत्म कर अपने रिश्ते को मजबूत और खूबसूरत बना सकते हैं...

अंडरस्टैंडिग है सबसे जरूरी

रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए आपसी अंडरस्टैंडिग का होना बहुत जरूरी हैं। अगर आप एक-दूसरे को अच्छे से समझते है तो आपका रिश्ता कभी टूटेगा। अगर आपको अपने रिश्ते में फीकापन नजर आए तो अपने पार्टनर के साथ थोड़ा क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। आप चाहे तो कहीं घूमने भी जा सकते हैं।

punjab kesari

पार्टनर की खुशी का रखें ध्यान

अगर आप अपना रिश्ता मजबूत बनाना चाहते है तो आपको अपने पार्टनर की छोटी-छोटी खुशियों का भी ध्यान रखना होगा। इस बात का ध्यान रखें कि आपका कोई काम या बात पार्टनर की नाराजगी की वजह न बन जाए। अपने पार्टनर की छोटी-छोटी खुशियों का ध्यान रखकर आप अपने रिश्ते को गहरा और मजबूत बना सकते हैं।

ऑफिस का काम घर न लाएं

चाहे जितना भी काम हो, लेकिन उसे ऑफिस तक ही रखें और घर ना लाएं। ऑफिस का काम घर लाकर आप पार्टनर के साथ बीताने वाले वक्त को बर्बाद कर देते हैं। साथ ही इससे आपके रिश्ते में दूरियां भी बढ़ने लगती है। ऐसे में बेहतर होगा कि आप पार्टनर के हिस्से का समय उन्हें ही दें।

punjab kesari

बातचीत करके निकालें हल

अगर किसी कारण से आपका रिश्ते में दरार आ रही है तो पार्टनर के साथ बात कर उसका हल निकालें, ना कि रिश्ता तोड़ने की सोचें। लड़ने-झगड़ने की बजाए शांति से बात करें और प्रॉब्लम का हल ढूंढे।

punjab kesari

Related News