16 APRTUESDAY2024 10:44:07 PM
Nari

New Year की पार्टी में जानें से पहले खुद को यूं करें तैयार

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Dec, 2019 06:26 PM
New Year की पार्टी में जानें से पहले खुद को यूं करें तैयार

नया साल आने में कुछ ही समय बाकि है ऐसे में सभी इसे मनाने की तैयारी में लगे है। बहुत सी लड़कियां इसे पार्टी में जाकर मनाएंगी। जिसमें सुंदर और अट्रैक्टिव लगने के लिए सुंदर कपड़ों और मेकअप की खरीदारी में लगी है। लेकिन चेहरे के ग्लो के लिए स्किन का ख्याल रखना भी बेहद जरूरी है। जिसके लिए आज हम आपको न्यू ईयर की पार्टी में जाने से पहले स्किन केयर रूटीन के बारे में बताते है जिसे फॉलो कर आप पार्टी में स्पेशल और यूनिक दिखेगी।

मॉर्निंग क्लीनिंग रूटीन 

अगर आप न्यू ईयर की पार्टी पर जाने के लिए तैयार होना है तो सबसे पहले सुबह उठ कर चेहरे को टोनर से साफ करें। बाद में अपने स्किन के हिसाब से फेसवॉश से चेहरे को धोएं। फिर क्रिम से स्किन को मॉश्चराइज करें। इससे आपकी स्किन ग्लोइंग और क्लीयर होगी। 

Image result for girl pic,nari

स्क्रबिंग 

चेहरे को क्लीन करने के बाद अच्छे से स्क्रब से स्क्रबिंग करें। आप चाहे तो घर पर ही ऑलिव ऑयल में कॉफी मिला कर हल्का गर्म करके इस मिक्चर में  चीनी मिला कर चेहरे पर 3-5 मिनट तक स्क्रब कर सकते है। उसके बाद स्टीम लें। ऐसा करने से स्किन साफ और ग्लो करेगी। 

ब्यूटी स्लीप लें 

वैसे तो सभी जानते ही है कि हेल्दी स्किन और बॉडी के लिए रोजाना 7-8 घंटों की नींद लेना बेहद जरूरी होता है। जिससे चेहरा का ग्लो बरकरार रहता है लेकिन न्यू ईयर की पार्टी में जाने से पहले आपको दिन के समय भी 2 घंटों के लिए सोना चाहिए ताकि पार्टी में आप एकदम तरोताजा, जवां और फ्रेश दिखें। 

Related image,nari

स्किन को हाइड्रेटेट जरूर रखें 

एक दिन में 8-10 गिलास पानी का सेवन न करने से चेहरा डल और ड्राई होता है। ऐसे में स्किन को सुंदर और ग्लोइंग बनाएं रखने के लिए स्किन को हाइड्रेटड करें। इससे चेहरे पर निखार आने के साथ मेटाबॉलिज्म भी बूस्ट होता है। 

Related image,nari

जंक फूड से रखे दूरी

बाहर के जंक फूड को खाने से परहेज रखें। इसकी जगह घर के बने सादे खाने को खाएं। 

ईवनिंग क्लीनिंग रूटीन 

जैसे सुबह के समय अपने चेहरे की रूटीन अपनाते है वैसे ही शाम को भी पार्टी पर जाने से पहले दोहराएं। उसके बाद मेकअप करें। मेकअप करने के लिए सबसे पहले प्राइमर को अप्लाई करें। ये स्किन को कैमिक्ल युक्त प्रोड्क्ट्स से बचाने का काम करता है। उसके बाद स्टेप में सारा मेकअप करे और न्यू ईयर पार्टी के लिए खुद को परफेक्ट लुक दें। 

Related image,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News