20 NOVWEDNESDAY2019 12:40:39 PM
Nari

करवा चौथ पर दिखना है खूबसूरत तो फॉलो करें ये मेकअप टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 17 Oct, 2019 09:36 AM
करवा चौथ पर दिखना है खूबसूरत तो फॉलो करें ये मेकअप टिप्स

करवा चौथ के दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना करते हुए व्रत रखती हैं। इस दिन महिला की यही तमन्ना होती है कि वह अपने साजन के लिए इस तरह से सजे कि उनकी निहाहें चेहरे से हट ही न पाएं। अगर आप भी इस करवा चौथ पर सबसे सुदंर दिखना चाहती हैं तो कुछ तरह से अपना मेकअप करें।

 

शाइनी स्किन

अपनी स्किन को हैल्दी रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीना बहुत जरूरी है। कुछ दिन पहले ही ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं। इससे आपकी स्किन और अधिक ग्लो करेगा। साथ ही मुल्तानी मिट्टी में शहद मिक्स करके लगाएं। इससे आपकी स्किन शाइनी करेगी।

PunjabKesari

हेयरस्टाइल

अपनी ड्रैस के हिसाब से ही अपनी हेयरस्टाइल चुनें। अगर आप साड़ी पहन रही हैं तो आप जूड़ा, गजरा, ब्रेड व कर्ल बना सकती हैं। लहंगे के साथ आप ओपन हेयर या कोई हेयरस्टाइल चुन सकती हैं, जो आप पर सूट करें।

ओवर लुक

आप पूरे चेहरे पर फाऊंडेशन लगा सकती हैं। इसका फायदा यह होगा कि आपको कंसीलर लगाने की जरूरत नहीं होगी और न ही आपका चेहरा भारी-भरकम व बनावटी लगेगा। हल्के सॉफ्ट रैड कलर के हाई लाइटर को इस्तेमाल करें। चेहरे पर एक बड़ी सी बिंदी जरूर लगाएं।

आई मेकअप

सबका ध्यान खींचने वाले रंग के आई लाइनर लगाएं। आप डबल आई लाइनर भी लगा सकती हैं। पहले साधारण ब्लैक लाइनर और फिर उसके ऊपर कलर लाइनर लगाएं। सिंपल लुक चाहती हैं तो आंखों में सिर्फ काजल लगाएं।

PunjabKesari

हैवी आउटफिट के साथ ऐसा करें मेकअप

इस मौके पर आप हैवी आऊटफिट के साथ हल्का-सा मेकअप कर सकती हैं। अपनी आंखों को काजल और मस्कारे से सजा सकती हैं। गालों पर ब्लश और लिप कलर से अपने होंठों को डिफाइन करें।

लाल रंग की साड़ी के साथ ऐसा लुक रखें

अगर आप लाल रंग का आऊटफिट पहन रही है तो इसके साथ लाल रंग की लिपस्टिक लगाएं। साथ में ज्यूलरी थोड़ी हल्की ही पहनें।

हैवी ज्यूलरी के साथ ऐसा लुक रखें

हैवी ज्यूलरी पहन रही हैं तो उसके साथ हल्का मेकअप करें। आंखों पर आई लाइनर, लाइट लिप कलर और चेहरे पर बीबी क्रीम लगाएं। आप चाहें तो बालों में गजरा भी पहन सकती हैं।

स्मोकी आईज वाला लुक

अगर आप हैवी स्मोकी आईज बनाने वाली हैं तो लाइट कलर की लिपस्टिक लगाएं और कम से कम ज्यूलरी पहने।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News