24 APRWEDNESDAY2019 3:57:04 AM
Nari

ननद-भाभी का रिश्ता होगा मजबूत बस फॉलों करें ये 5 टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Dec, 2018 11:58 AM
ननद-भाभी का रिश्ता होगा मजबूत बस फॉलों करें ये 5 टिप्स

शादी दो इंसानों की नहीं बल्कि दो परिवारों की होती है। तभी तो शादी के बाद अपना घर छोड़कर पिया के घर रहने आई दुल्हन को एक साथ ही अनेक रिश्ते मिल जाते हैं, जिसमें से है ननद का रिश्ता। ससुराल में आई नई-नवेली ननद से ही अपनी दिल का बात आसानी से रह सकती हैं।वह ननद ही होती है, जिसके साथ लड़की अपने फुर्सत के  पल स्पेंड करती है। असल में यह रिश्ता दोस्ती से भरपूर होता है, बस इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ता है।

काम में करें मदद

अगर आपके ससुराल में काम की जिम्मेदारी बांटी भी गई है तो भी यह ना सोचे कि जिसका काम है वही करेगा। अगर आप फ्री है तो अपनी ननद के साथ काम में हाथ बटाएं और साथ-साथ बातें भी करती रहें। इससे काम भी आसनी से हो जाएगा और आपका रिश्ता भी मजबूत होगा।

PunjabKesari

चीजें करें शेयर

जिस तरह आफ अपनी सहेलियों या बहनों के साथ अपनी चीजें शेयर करती हैं उसी तरह ननद के साथ भी शेयरिंग का रिश्ता बनाएं। इससे तरह आप दोनों का रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत होगा। साथ ही इससे ननद भी आपसे अपनी हर चीज और बात शेयर करेगी।

उसके सीक्रेट ना करें ओपन

अगर आपके बीच दोस्ती का रिश्ता है तो जाहिर-सी बात है कि वह आपसे अपनी सीक्रेट बातें भी शेयर करेगी। मगर आप इस बात का ध्यान रखएं कि उनकी पर्सनल बातों को घर के किसी भई सदस्य से शेयर ना करें और उसके सीक्रेट्स को अपने तक ही रखें। अगर आपको उसकी कोई बात गलत लगे तो उसे प्यार से समझाए।

PunjabKesari

गिफ्ट देती रहें

गिफ्ट देने का मतलब यह नहीं होता कि आप महंगी चीजें लें। आप उन्हें खुश करने के लिए कोई भी चीज दे सकती हैं। जब भी आप मार्कीट या घूमने के लिए जाए तो अपनी ननद के लिए प्यारा-सा तोहफा लेकर आएं। इससे वह खुश हो जाएगी और उसे लगेगा कि आप उससे दिल से प्यार करती हैं।

पति में खामियां ना गिनवाएं

आपके पति में भले ही कितनी भी खामियां क्यों ना हो लेकिन उसे ननद के साथ शेयर ना करें क्योंकि कोई भी बहन अपने भाई की बुराई नहीं सुन सकती। इससे ना सिर्फ ननद-भाभी के रिश्ते में दरार बल्कि पती-पत्नी का रिश्ता भी खराब हो सकता है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad