23 SEPMONDAY2019 7:13:20 PM
Nari

बेबी होने के बाद रिश्ते में कम होता है प्यार, तो अपनाएं ये टिप्स

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 06 Sep, 2019 01:37 PM
बेबी होने के बाद रिश्ते में कम होता है प्यार, तो अपनाएं ये टिप्स

शादी के बाद बच्चे होने तक तो पती- पत्नी एक दूसरे के साथ समय व्यतीत करते है अपने प्यार का इजहार करते हैं लेकिन बच्चे होने के बाद कुछ रिश्तों में प्यार कम हो जाता है। परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ जाने के कारण एक दूसरे को प्यार नही दे पाते है जिस कारण रिश्ते में कुछ दुरियां आ जाती हैं। कई बार छोटी- छोटी बातों पर झगड़े होेने लगते है। हम आपको  कुछ टिप्स बताएंगें जिससे आप अपने रिश्ते में प्यार बनाए रख सकते हैं। 

प्राबलम्स को स्वीकार करें

बेबी होने के बाद जीवन में कई तरह के बदलाव आते है यह बदलाव महिला ही नही पुरुष के जीवन में भी होते है। ऐसे में दोनों को मिलकर टाइम मैनेज करना चाहिए। पुरुष ऑफिस के साथ बच्चे को संभाले वहीं महिला घर पर बच्चे व खुद के शरीर पर थोड़ा ध्यान दें। जब आप दोनों मिलकर इन नए आए बदलावो को हल करेगें तो आप में छोटे छोटे कामों को लेकर होने वाली लड़ाई खत्म हो जाएगी।

PunjabKesari, Nari

व्यक्त करें प्यार 

बच्चा होने के बाद लाइफ में काम डबल हो जाता है जिस कारण ऐसे में कपल एक दूसरे को समय नही देते है। अगर काम के कारण एक दूसरे के साथ समय व्यतीत नही कर पा रहे है तो छोटी बातों या गिफ्ट के माध्यम से अपने प्यार का इजहार करें। बच्चे की देखभाल करते समय उसके साथ खेलते समय आप खुद बाते करें, एक दूसरे पर भी ध्यान दें। 

खुद रखें खुश 

कई बार दिन में काम रात को बच्चे की देखभाल करते समय आप खुद पर ध्यान भूल जाते है। ऐसे में छोटे छोटे काम पर या बात पर मूड खराब या गुस्सा आ जाता है। इसलिए खुद पर ध्यान दें, खुद के लिए कुछ समय निकालें। जब आप खुद से खुश रहेगीं तो अपने रिश्ते को भी समय दे पाएंगीं। 

PunjabKesari, Nari

दूसरों की लें मदद 

कई बार बच्चे की देखभाल  करना बहुत ही मुश्किल काम होता है, अगर घर में मदद के लिए कोई बड़ा नही है तो आप नैनी रख सकते है। इससे आपको हर समय बच्चे की टेंशन भी नही होगी व आप कुछ समय अपने पार्टनर को भी दे पाएगें। ऐसे में आप अपनी बहन या किसी रिश्तेदार की भी मदद ले सकते हैं। जो आपको बच्चों के साथ अपने रिश्तों को भी हैंडल करने में मदद करेगा।
 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News