17 SEPTUESDAY2019 5:48:33 AM
Nari

Celebs Fitness: 'इश्कबाज' की अनिका इस एक वर्कआउट से रखती हैं खुद को फिट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 11 Sep, 2019 01:20 PM
Celebs Fitness: 'इश्कबाज' की अनिका इस एक वर्कआउट से रखती हैं खुद को फिट

अनिका यानि सुरभि चंदना ना सिर्फ स्टाइलिश बल्कि टीवी की फिट एक्ट्रेस में से भी एक हैं। फिट रहने के लिए जहां एक्ट्रेस खूब मेहनत करती हैं वहीं सुरभि वर्कआउट को फन समझकर करती हैं। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने अपना फिटनेस मंत्र बताया है और आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

 

बता दें कि सुरभि एक खास वर्कआउट करती हैं, जिसमें कैलरीज तो बर्न होती ही है साथ ही उसे करने में मजा भी आता है। चलिए आपको बताते हैं कि फिट रहने के लिए सुरभि क्या-क्या करती हैं...

वर्कआउट का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है जुंबा

इंटरव्यू के दौरान सुरभि ने बताया कि वह फिट रहने के लिए जुंबा डांस करती हैं। उन्होंने कहा, 'मैं फिट रहने के लिए डांस करती हूं। अगर इसके साथ थोड़ी सी मेहनत मिला दी जाए तो आ बेहतर रिजल्ट पा सकते हैं।' बता दें कि जब उन्होंने इसके बारे में सुना था तो वह इसे करने के लिए काफी एक्साइटिड थी जो आज भी उनके अंदर बरकरार है। वह कई सालों से जुंबा करती आ रही हैं जो अब उनका फिटनेस मंत्र बन गया है।

PunjabKesari

सुरभि ने कहा कि मैंने पहले दिन इसे सिर्फ 15 मिनट के लिए किया था और धीरे धीरे इस वर्कआउट को मैं आज 2 घंटे तक कर सकती हूं। मुझे जुंबा करने में बहुत मजा आता है, मुझे नहीं लगता कि ये कोई वर्कआउट है... मुझे लगता है कि मुझे बस नाचना है और अपने आपको एंजॉय करना है।

नहीं है समय की पाबंदी

उन्होंने बताया कि जुंबा डांस उन्हें इसलिए भी पसंद है क्योंकि इसे करने के लिए परफेक्ट टाइम नहीं चाहिए। वर्कआउट और योग करने का सही समय सुबह होता है लेकिन इसके लिए समय की कोई पाबंदी नहीं है। इसे आप कभी भी कर सकते हैं लेकिन इससे पहले 30 मिनट के अंदर आप कुछ न खाएं। मैं इसे अक्सर शाम को करती हूं, काम खत्म करके मैं इसे कम से कम एक घंटा तो जरूर करती हूं।

जुंबा से मिलता है परफेक्ट फिगर

आगे वह कहती हैं, मैंने पढ़ा है कि पूरी बॉडी के एक्टिव होने की वजह से जुंबा से सबसे ज्यादा कैलरी बर्न होती हैं। मुझे लगता है कि हर किसी को एक बार इसे ट्राई जरूर करना चाहिए। इंटेंस वर्कआउट बहुत ज्यादा हैवी हो जाता है और योग बहुत ही बोरिंग इसलिए मैं जुंबा को एंजॉय करती हूं।

PunjabKesari

खान-पान में नहीं करती कंट्रोल

पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखने वाली सुरभि के यहां दिन-रात खाना-पीना चलता रहता है। उनके परिवार में हर दो घंटें में कुछ ना कुछ खाने बैठ जाते हैं। वह कहती हैं कि हर 2 घंटे में कुछ ना कुछ खाना अच्छी बात है लेकिन हमारे घर आलू के पराठें, पकौड़े, दही बड़े, मिठाइयां... ये सब हम खाते हैं। ऐसे में मैं खुद को खाने से रोक नहीं पाती। हालांकि अब मैंने काफी कंट्रोल कर लिया है लेकिन रोजाना ऐसा करना मुमकिन नहीं होता। ऐसे में जुंबा कभी मिस नहीं करती, ताकि फिट रह सकूं।

घर पर भी कर सकते हैं ये एक्सरसाइज

उन्होंने बताया कि जुंबा के बेसिक स्टेप्स सीखने के बाद आप इसे घर पर भी आसानी से कर सकते हैं। अपनी पसंद का कोई भी गाना लगाएं और डांस करें। टिप्स देते हुए सुरभि ने कहा कि अगर आप एक महीना भी जुबां करेंगी तो अपनी बॉडी में कई बदलाव देखेंगी।

PunjabKesari

जुंबा डांस के अन्य फायदे

-वजन कम करने में मिलती है मदद।
-500 से 800 कैलोरी होती है बर्न।
-बेहतरीन ब्रीथिंग एक्‍सरसाइज
-फेफड़ें स्वस्थ रहते हैं।
-इससे मूड़ और दिमाग रिलैक्स होता है।
-तनाव और डिप्रेशन से बचे रहते हैं।
-दिल के रोगों से बचाव होता है।
-थायराइड में फायदेमंद है।
-बेहतर ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News