05 MARFRIDAY2021 4:54:22 AM
Nari

यूं ही नहीं स्लिम-फिट है रूबीना, रोज 5 लीटर पानी पीकर मेंटेन किया फिगर

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Feb, 2021 11:40 AM
यूं ही नहीं स्लिम-फिट है रूबीना, रोज 5 लीटर पानी पीकर मेंटेन किया फिगर

टीवी एक्ट्रेस रुबीना दिलैक ने ने शानदार खेल खेलते हुए बिग बॉस-14 की ट्राफी अपने नाम कर ली है। फैंस रूबीना की सिर्फ खूबसूरती या फैशन स्टाइल ही नहीं बल्कि फिटनेस के भी काफी दीवाने हैं। वो भी अक्सर इंस्टा पर अपनी फिटनेस वीडियो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। महिलाएं तो उनकी जैसी फिगर पाने के लिए जिम जाने से लेकर डाइट प्लान तक फॉलो करती हैं लेकिन आप उनकी तरह योग, वर्कआउट और हैल्दी डाइट लेकर अपने फिगर को मेंटन कर सकती हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि खुद को कैसे फिट रखती हैं रूबीना

योग है फिटनेस का सीक्रेट

खुद को फिट और तनाव से दूर रखने के लिए रूबीना शीर्षासन, सूर्य नमस्‍कार, वृक्षासन, वारियर पोज, जानुशीर्षासन जैसे योग करती रहती हैं। इसके अलावा वह जिम में एक्सरसाइज करती हैं। एक जैसे वर्कआउट व योग से वह जल्दी बोर ना इसलिए उनकी रूटीन में कई तरह के फिटनेस मंत्र शामिल होते हैं। वर्कआउट व योग के अलावा वह रूटीन में डांस भी करती हैं।

PunjabKesari

सीढ़ियों में एक्‍सरसाइज करना

फिटनेस फ्रीक रुबीना ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो तेजी से सीढ़ियों पर चढ़ती हैं। सीढ़ियां चढ़ने से ना सिर्फ कैलोरी बर्न होती है बल्कि जोड़ दर्द की समस्या भी दूर रहती है। साथ ही यह एक्सरसाझज दिल के लिए भी फायदेमंद है।

मैं हूं वॉटर बेबी, इसलिए भी हूं फिट

वो बचपन से स्विमिंग की शौकिन है और इसे फिट रहने के लिए बेहतरीन एक्सरसाइज भी मानती हैं। स्विमिंग से उनके पूरे शरीर की एक्सरसाइज हो जाती हैं और वो जल्दी मोटी नहीं होती।

लेती हैं हैल्दी डाइट

उनका कहना है कि हमारी आदतें, दृष्टिकोण, व्यक्तित्व सही होगा तो हम स्वस्थ रहेंगे। वैसे तो उनका कोई डाइट प्लान फिक्स नहीं है। हालांकि रूबीना एक बिग फूडी है जिसका अंदाजा आप उनकी ट्रेवलिंग वीडियोज को देखकर लगा सकते हैं।

PunjabKesari

फिटनेस का 20% क्रेडिट डाइट को

फिटनेस का 20% क्रेडिट वह अपनी डाइट को देती हैं। रूबीना इस बात का ख्याल रखती हैं कि उनकी रूटीन में हैल्दी फूड्स शामिल हो। वहीं, वह सूप में चाट-मसाला, सलाद में राई या जीरे का तड़का या दही मिला लेती हैं, ताकि उसकी न्यूट्रिशन वैल्यू बढ़ जाए।

PunjabKesari

पीती हैं 5 लीटर पानी

दिनभर में वह कम से कम 3 से 5 लीटर पानी पीती हैं, जिससे उनकी बॉडी व स्किन डिटॉक्स होती हैं। इससे ना सिर्फ वह बीमारियों से बची रहती हैं बल्कि उनका चेहरा भी ग्लो करता है।

PunjabKesari

Related News