19 APRFRIDAY2024 3:13:44 PM
Nari

टीवी की किन्नर बहू रुबीना दिलैक कैसे रहती हैं फिट? जानिए पूरी डिटेल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 04 Oct, 2020 02:43 PM
टीवी की किन्नर बहू रुबीना दिलैक कैसे रहती हैं फिट? जानिए पूरी डिटेल

छोटे पर्दे पर छोटी और किन्नर बहू के नाम से फेमस एक्ट्रेस रुबीना दिलैक बिग-बॉस सीजन-14 में शामिल होने जा रही हैं। खूबसूरती के साथ-साथ रूबीना अपनी स्लिम और परफेक्ट फिगर को लेकर भी फेमस है। महिलाएं उनकी जैसी फिगर पाने के लिए ना जाने कितनी मेहनत करती हैं लेकिन आप शायद नहीं जानते कि खुद को फिट रखने के लिए रूबीना योग, वर्कआउट से लेकर डाइट का पूरी ध्यान रखती हैं। वह इंस्टाग्राम पर भी अपनी फिटनेस की वीडियो शेयर करती रहती हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि खुद को कैसे फिट रखती हैं रूबीना...

योग है फिटनेस का सीक्रेट

रुबीना का मानना है कि खुद को फिट रखने के लिए वर्कआउट करना बहुत जरूरी है। उनकी रूटीन में वारियर पोज, वृक्षासन, जानुशीर्षासन, शीर्षासन, सूर्य नमस्‍कार जैसे योग शामिल होते हैं।

PunjabKesari

हैल्दी रूटीन

रूबीना का कहना है कि ''हमारी आदतें, दृष्टिकोण, व्यक्तित्व, स्वयं से सहमत होना, हमें ना सिर्फ 'स्वयं' बनने में मदद कर सकता है बल्कि इससे आप स्वस्थ रहते हैं। अगर हमारी आदतें, दृष्टिकोण, व्यक्तित्व सही होगा तो बेशक हम स्वस्थ रहेंगे।

वर्कआउट जो नहीं लगते वर्कआउट

रुबीना का कहना है कि एक जैसे वर्कआउट व योग बोरिंग लगने लग जाते हैं इसलिए वह अलग-अलग तरह के योग, एक्सरसाइज करती हैं। इसके अलावा उनकी रूटीन में डांस भी शामिल होता है।

सीढ़ियों में एक्‍सरसाइज करना

फिटनेस फ्रीक रुबीना ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो तेजी से सीढ़ियों पर चढ़ती हैं। सीढ़िए चढ़ने से ना सिर्फ कैलोरी बर्न होती है बल्कि यह जोड़ दर्द की समस्याओं को भी दूर रखने में मदद करता है।

मैं हूं वॉटर बेबी, इसलिए भी हूं फिट

रुबीना बचपन से स्विमिंग की शौकिन है , जो उनके हिसाब से बेस्ट एक्सरसाइज भी हैं। इससे उनके पूरे शरीर की एक्सरसाइज हो जाती हैं और वो जल्दी मोटी नहीं होती। डॉक्टर्स भी फिट रहने के लिए अक्सर स्विमिंग की सलाह देते हैं।

डाइट का भी रखती हैं खास खयाल

वह अपनी फिटनेस का 20% का क्रेडिट डाइट को देती हैं लेकिन इसके लिए वो किसी डाइट प्लान को फॉलो नहीं करती। हालांकि वो इस बात का ध्यान रखती हैं कि उनकी डाइट में हैल्दी चीजें हो लेकिन कहीं बाहर जाने पर वह हैल्दी डाइट को फॉलो नहीं कर पाती क्योंकि वो फूडी हैं। वहीं, वह सूप में चाट-मसाला, सलाद में राई या जीरे का तड़का या दही मिला लेती हैं, ताकि उसकी न्यूट्रिशन वैल्यू बढ़ जाए।

Related News