19 APRFRIDAY2024 3:38:50 AM
Nari

Celebs Fitness: तारा की परफेक्ट एंड स्लिम फिगर का राज है ये 6 सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 21 May, 2019 09:17 AM
Celebs Fitness: तारा की परफेक्ट एंड स्लिम फिगर का राज है ये 6 सीक्रेट्स

फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर- 2' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस तारा सुतारिया अपनी खूबसूरती ही नहीं बल्कि फिटनेस से भी फेंस के दिलों में जगह बना रही है। हर सेलिब्रेटी की तरह तारा भी अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अखाउंट से वर्कआउट की कई तस्वीरें भी शेयर की हैं। चलिए आज हम आपको तारा के कुछ फिटनेस सीक्रेट्स बताते हैं, जिन्हें फॉलो करके आप भी उनकी तरह फिट एंड स्लिम दिख सकती हैं।

 

तारा सुतारिया वर्कआउट रूटीन
हफ्ते में 4 दिन जाती है जिम

तारा हफ्ते में 4 दिन जिम जाती है लेकिन वह सिर्फ 40 दिन की कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं, जिसमें ट्रेडमील पर दौड़ना, डंबबेल, पुश-अप्स, बाइसेप्स कर्ल, लैट्रल पुल-डाउन, क्रंचेज, बैक एक्सटेंशन, स्क्वैट और ट्राइसेप्स पुश-अप शामिल है।

कॉम्बिनेशन वर्कआउट

उन्होंने बताया कि परफेक्ट फिगर के लिए वह फॉर्मूला कार्डियो, वेट ट्रेनिंग, डांस और योगा का कॉम्बिनेशन वर्कआउट रूटीन फॉलो करती हैं। वेट ट्रेनिंग, एल्टिट्यूड ट्रेनिंग, बीच रनिंग, स्विमिंग, किकबॉक्सिंग और सर्किट ट्रेनिंगउने वर्कआउट रूटीन का हिस्सा है।

योग है पसंदीदा फिटनेस प्रोग्राम

वह योग करने की बेहद शौकीन है, जिसमें अष्टांग योग सबसे खास है। इसके अलावा वह सिरसासना, चक्रासन, भुजंगासन, सूर्य नमस्कार, प्राणायाम, मेडिटेशन भी करती हैं, जो ना सिर्फ उन्हें फिट रखता है बल्कि उनकी मांसपेशियों को लचीला भी बनाता है।

तारा सुतारिया डाइट प्लान

करण जौहर ने फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' के लिए उन्हें 6 महीने में 20 kg वजन कम करने के लिए कहा था, जिसके लिए तारा ने खास डाइट प्लान को फॉलो किया।

लेती हैं कार्ब्स डाइट

तारा बिना तेल वाला खाना ज्यादा पसंद करती हैं। हालांकि वह तेल वाला खाना भी खा लेती हैं लेकिन वह इस बात का ध्यान रखती हैं कि उनकी डाइट में कार्ब्स और हाई प्रोटीन फूड्स शामिल हो। साथ ही ओट्स, ताजे फल, सलाद और दही जैसे फाइबर फूड्स भी उनकी डाइट का हिस्सा है।

PunjabKesari

नाश्ता:

ब्रेड टोस्ट, कॉर्नफ्लेक्स, एक कटोरी पोहा, एक अंडे का सफेद सैंडविच। वह बिना चीनी की चाय या कॉफी लेती हैं।

मीड-मॉर्निंग:

1 गिलास वेजिटेबल जूस और फल या इडली सांभर के साथ।

दोपहर का भोजन:

दाल, रोटी और बिना तेल वाली सब्जी।

मिड-इवनिंग:

फल और चाय या कॉफ़ी वो भी बिना चीनी वाला।

डिनर:

रोटी, चावल, सब्जी, एक कटोरी दाल, चिकन ब्रेस्ट का एक टुकड़ा।

भरपूर पानी पीना

तारा का कहना है कि पानी फिट रखने के साथ-साथ स्किन को ग्लोइंग भी बनाता है इसलिए वह दिनभर में कम से कम 8-10 गिलास पानी जरूर पीती हैं। पानी बॉडी को डिटॉक्स करता है, जिससे विषैले टॉक्सिंस बाहर निकल जाते हैं।

लेती हैं भरपूर नींद

वह रोजाना 7-8 घंटे की नींद जरूर लेती हैं। उन्होंने बताया कि अगर वह किसी पार्टी या इवेंट में भी जाती है तो कोशिश करती हैं कि इससे उनकी नींद पर कोई असर ना हो।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News