25 APRTHURSDAY2024 1:43:49 PM
Nari

सुष्मिता रोजाना करती हैं ये 3 एक्सरसाइज, तभी 43 की उम्र में भी है एकदम फिट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 04 Sep, 2019 01:48 PM
सुष्मिता रोजाना करती हैं ये 3 एक्सरसाइज, तभी 43 की उम्र में भी है एकदम फिट

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन अक्सर अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में रहती हैं। 43 साल की उम्र में भी सुष्मिता सेन बिल्कुल यंग दिखाई देती है, जिसका सीक्रेट हैं उनकी डेली रूटीन। जी हां, सुष्मिता फिट एंड फाइन रहने के लिए रोजाना एक्सरसाइज और हेल्दी डाइट लेती हैं।

 

वैसे तो सुष्मिता कई सारी एक्सरसाइज करती हैं लेकिन आज उनकी 3 खास एक्सरसाइज की बात करेंगे, जिन्हें वो अक्सर करती रहती है। ये न सिर्फ फैट कम करने की एक्सरसाइज हैं बल्कि इससे बॉडी की फ्लेक्सिबिलिटी भी बढ़ती है।

स्लिप डिस्क के बाद दिया फिटनेस पर ज्यादा ध्यान

एक इंटरव्यू के दौरान सुष्मिता ने बताया कि उन्हें स्लिप डिस्क हो था, जिसके बाद उनका वजन भी काफी बढ़ गया था। डॉक्टर ने उन्हें ज्यादा एक्सरसाइज करने से मना किया था लेकिन सुष्मिता ने हार नहीं मानी। उन्होंने एरियल सिल्क और जिम्नास्टिक रिंग की मदद से एक्सरसाइज करनी शुरू की और वो पहले से ज्यादा फ्लेक्सिबल हो गई।

PunjabKesari

चलिए अब हम आपको सुष्मिता की उन खास एक्सरसाइज के बारे में बताते हैं, जिससे वो खुद को फिट रखती हैं।

रिंग जिमनास्ट

वह कई बार अपने सोशल मीडिया अकाऊंट से रिंग जिमनास्ट की वीडियो शेयर कर चुकी हैं। वो अपनी बॉडी को पूरी तरह मोड़ लेती है, जो किसी के लिए भी आसान नहीं है। इस एक्सरसाइज को करने के लिए फ्लेक्सबिलिटी ही नहीं बल्कि प्रेक्टिस की जरूरत होती है। मगर सुष्मिता इसे आसानी से कर लेती हैं।

क्या हैं फायदे?
इससे ना सिर्फ बॉडी फिट रहती है बल्कि यह एक्सरसाइज मसल्स को भी स्ट्रांग बनाती है। साथ ही रोजाना यह एक्सरसाइज करने से शरीर में फुर्ती भी आती है। मगर ट्रेनर के बिना इसे करने कोशिश न करें क्योंकि इससे चोट लग सकती है।

कपल एक्सरसाइज

सुष्मिता पिछले कुछ समय से अपने पार्टनर रोमिल शॉ के साथ एक्सरसाइज करते हुए वीडियो शेयर कर रही है। कपल योगा के जरिए आप अपने रिश्ते के साथ-साथ खुद को भी स्वस्थ रख सकते हैं। योगासन करने से न सिर्फ आप दोनों का शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य बेहतर बनता है, बल्कि आपके प्यार भरे रिश्ते में और भी मिठास आती है। पार्टनर के साथ मिलकर आप जिम्नास्टिक के साथ योगा और डांस क्लास भी ज्वाइंन कर सकते हैं।

क्या हैं फायदे?
कपल योगा के जरिए आप अपने रिश्ते के साथ-साथ खुद को भी स्वस्थ रख सकते हैं। योगासन करने से न सिर्फ आप दोनों का शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य बेहतर बनता है, बल्कि आपके प्यार भरे रिश्ते में और भी मिठास आती है।

PunjabKesari

किक बॉक्सिंग

कुछ समय पहले सुष्मिता ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो अपनी बेटी को किक बॉक्सिंग सिखा रही थी। वह आए दिन सोशल मीडिया पर किक बॉक्सिंग की वीडियो पोस्ट करती रहती हैं।

क्या हैं फायदे?
फिटनेस के लिए ये भी एक बहुत अच्छा तरीका है। इससे ना सिर्फ बैली फैट कम होता है बल्कि आपको सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग भी मिल जाती है। यह एक तरह की कार्डियो एक्सरसाइज ही है, जो मसल्स को स्ट्रांग भी बनाती है। किक बॉक्सिंग से कमर के दर्द और उससे जुड़ी समस्याएं दूर रहती हैं लेकिन शुरूआत में इसे आराम आराम से करें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News