21 OCTMONDAY2019 5:49:11 AM
Nari

फिट रहने के लिए सोनम लेती हैं खास डाइट, जानिए उनके 5 फिटनेस सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 09 Jun, 2019 09:20 AM
फिट रहने के लिए सोनम लेती हैं खास डाइट, जानिए उनके 5 फिटनेस सीक्रेट्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर आज 34 साल की हो गई हैं। सोनम को बॉलीवुड की 'फैशनिस्ता' कहा जाता है लेकिन लड़कियां उनके ड्रैंसिग ही नहीं बल्कि स्लिम फिगर की दीवानी भी है। बता दें कि अपने अट्रेक्टिव फिगर से लाखों लोगों का दिल जीतने वाली सोनम का वजन कभी 86 Kg था लेकिन अपनी पहली फिल्म के लिए उन्होंने वजन घटा लिया। आज वह बॉलीवुड की स्लिम फिट हीरोइनों में से एक हैं। चलिए आपको सोनम के कुछ ऐसे फिटनेस सीक्रेट्स बताते हैं, जिसकी मदद से आप भी उनकी तरह अट्रेक्टिव फिगर पा सकती हैं।

 

कभी 86Kg था सोनम का वजन

फिल्मों में आने से पहले सोनम का वजन 86kg कि.लो. था लेकिन उन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म 'सांवर‌िया' के लिए करीब 35 कि.लो. वजन घटाया था। इसके लिए सोनम ने शेरवीर और मोनीषा से वेट लॉस ट्रेनिंग औरयास्मीन कराचीवाला से पिलाटे व फिटनेस ट्रेनर जरीन वॉटसन से सेशन लिए।

PunjabKesari

सोनम के फिटनेस टिप्स
हेल्दी लाइफस्टाइस से करती हैं वजन कंट्रोल

एक इंटरव्यू के दौरान सोनम ने कहा था कि मैं स्वस्थ जीवनशैली जीने में विश्वास रखती हैं। मैं शराब नहीं पीती, जल्दी सोती हूं, जल्दी उठती हूं, स्वस्थ खाती हूं और रोजाना एक्सरसाइज करती हूं। उन्होंने कहा जिसका वजन पहले 80 कि.लो. हो उसके लिए वेट कंट्रोल करना काफी मुश्किल होता है लेकिन मेहनत से कुछ भी किया जा सकता है।

PunjabKesariCut

शूटिंग के समय भी करती हैं एक्सरसाइज

सोनम शूटिंग के दौरान भी अपनी फिटनेस एक्सरसाइज मिस नहीं करती। अगर वह कहीं बाहर शूट कर रही हो तो वह इस बात का पूरा ध्यान रखती हैं कि उनकी एक्सरासइज रूटीन मिस ना हो।

PunjabKesari

सोनम का वर्कआउट रूटीन

वह डेली एक्सरसाइज रूटीन में कार्डियो, वेट ट्रेनिंग, योगा, क्लासिक डांस और स्ट्रेचिंग करती हैं। इसके अलावा अपने खाली समय में स्क्वॉश व स्विमिंग करना पसंद करती हैं। इसके अलावा वह हफ्ते में कम से कम 3 बार पिलाटे (Pilates Workout) जरूर करती हैं।

PunjabKesari

वीगन डाइट लेती हैं सोनम

सोनम शुद्ध शाकाहारी है इसलिए वह डेयरी फूड्स को सेहत के लिए सही नहीं मानती। वह कोशिश करती हैं कि मांसाहारी चीजों को किसी भी रूप में ना खाएं।

PunjabKesari

ब्रेकफास्ट

नाश्ते में सोनम एवोकाडो, फल व सब्जियों का जूस और पी-प्रोटीन (Pea Protein) लेना पसंद करती हैं। कोलेजन सप्लीमेंट में वह जूस या कैप्लूस लेती हैं। मिड मॉर्निंग में वह 1 कटोरी नट्स जरूर खाती हैं।

लंच

लंच में सोनम एक कटोरी सलाद, टोफू, ज्वार या बाजरे की रोटी और सब्जी खाती हैं। शाम के स्नैक्स में वह दोबारा नट्स और एवोकाडो का सेवन करती हैं। जब कभी दिन में उन्हें ज्यादा भूख लगती है तो वो फल व ड्राई नट्स खा लेती हैं।

डिनर

वह कोशिश करती हैं कि उनके डिनर में हल्की-फुल्की चीजें शामिल हो। डिनर में वह सूप, हरी सब्जियां और फ्रूट्स लेना पसंद करती हैं। शूटिंग के दौरान उनकी डाइट में कार्ब्स फूड्स शामिल होते हैं।

पीती हैं भरपूर पानी

बॉडी को हाइड्रेट रखने के लिए वह 8-9 गिलास पानी के साथ नारियल पानी खीरे का जूस या फिर मठ्ठा पीती हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News