25 APRTHURSDAY2024 1:27:00 PM
Nari

B'Day Spl: इस योगा से खुद को फिट रखती हैं सोनल, जानिए उनकी वर्कआउट रूटीन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 16 May, 2020 09:28 AM
B'Day Spl: इस योगा से खुद को फिट रखती हैं सोनल, जानिए उनकी वर्कआउट रूटीन

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनल चौहान आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही है। इमरान हाशमी की फिल्म जन्नत से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस सोनल चौहान भले ही लाइमालइट से दूर हो लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह आए दिन अपने वर्कआउट की तस्वीरे व वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। चलिए उनके जन्म दिन के मौके पर हम आपको बताते हैं कि कैसे खुद को फिट रखती हैं सोनल।

 

हफ्ते में 3 दिन जाती हैं जिम

सोनल को वर्कआउट मिस करना बिल्कुल पसंद नहीं है। वह हफ्ते में 3 दिन जिम जाती है। इस दौरान वह कार्डियो और वेट ट्रेनिंग की कॉम्बिनेशन एक्सरसाइज करती हैं। इसके अलावा वह फैट बर्न करने और मसल्स को स्ट्रांग बनाने के लिए स्क्वाट्स (Squats Exercise) भी करती हैं। फिट रहने के लिए वह अक्सर नई-नई चीजें ट्राई करती रहती हैं।

PunjabKesari

डांस भी है फिटनेस सीक्रेट

उन्होंने कहा, 'मैं डांस करती हूं। मुझे लगता है कि खुद को फिट और स्वस्थ रखने के लिए यह एक अच्छा तरीका है। मुझे स्विमिंग और डांस करना जिम जाने से ज्यादा आसान लगता है।'

एयरयोगा

हफ्ते में 1 बार योगा सेशन लेना भी उनकी फिटनेस रूटीन का हिस्सा है। इस फोटो में वह एयरयोगा करती दिखाई दे रही हैं। वर्कआउट को लेकर यही डेडीकेशन सोनल की मेंटेन फिटनेस का राज है।

PunjabKesari

भरपूर पानी पीना

सोनल के अनुसार, सिर्फ सेहतमंद रहने के लिए ही नहीं बल्कि ग्लोइंग स्किन के लिए भी पानी पीना बहुत जरूरी है। पानी बॉडी को डिटॉक्स करता है, जिससे विषैले टॉक्सिंस बाहर निकल जाते हैं। वह रोज कम से कम 8-10 पानी जरूर पीती हैं।

सोनल का डाइट प्लान

उन्होंने बताया कि वह कोई स्पेशल डाइट फॉलो करने में यकीन नहीं रखती हैं। खुद को हेल्दी रखने और स्लिम फिगर के लिए सोनल डाइट में हल्की-फुल्की चीजें लेना ही पसंद करती हैं। साथ ही वह कोशिश करती हैं कि वो घर का बना खाना ही खाएं।

ब्रेकफास्ट

वह अपने दिन की शुरूआत फ्रैश फ्रूट्स और वेजिटेबल जूस से करती हैं। सोनल नॉन-वेजिटेरियन है इसलिए उनकी डाइट में मीट जरूर शामिल होता है।

लंच

लंच में वह ग्रीन सैलेड, ब्राउन राइस, फ्रैश जूस लेना पसंद करती हैं। शूटिंग के दौरान वह लंच में नॉर्मल स्नैक्स और 1 गिलास ग्रीन टी ले लेती हैं।

डिनर

उनकी डिनर डाइट में दाल, रोटी, फिश, चिकन और हरी सब्जियां शामिल होती है। इसके अलावा वह दिनभर में 6 छोटे-छोटे मील्स (Meals) लेती हैं।

लेती हैं भरपूर नींद

वह रोजाना 7-8 घंटे की नींद जरूर लेती हैं। उन्होंने बताया कि अगर वह किसी पार्टी या इवेंट में भी जाती है तो कोशिश करती हैं कि उसकी असर इनकी नींद पर ना हो।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News