23 JULTUESDAY2019 5:20:09 PM
Nari

अलग-अलग एक्सरसाइज है Rhea का फिटनेस सीक्रेट, जानिए उनकी डेली रुटीन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 01 Jul, 2019 11:57 AM
अलग-अलग एक्सरसाइज है Rhea का फिटनेस सीक्रेट, जानिए उनकी डेली रुटीन

बॉलीवुड की टैलेंटिड और यंग एक्ट्रेस रिया चक्रवती आज अपना 27वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं है। लड़कियों के लिए इंस्पिरेशन बन चुकी रिया सिर्फ अपनी एक्टिंग ही नहीं बल्कि फिटनेस से भी फैंस के दिल में राज करती हैं। रिया का कहना है कि सिर्फ हेल्दी ईटिंग हैबिट से कुछ नहीं होता, आपको अपनी बॉडी को फ्लेग्जिबल और टफ भी रखना चाहिए। खुद को फिट रखने के लिए रिया ना सिर्फ हार्ड वर्कआउट करती हैं बल्कि हैल्दी डाइट भी लेती हैं। चलिए आज हम आपको रिया के कुछ ऐसे फिटनेस टिप्स बताते हैं, जिनकी मदद से आप भी उनकी तरह फ्लैक्सिबल व स्लिम फिगर पा सकती हैं।

 

रोजाना करती हैं योग

खुद फिट और तनाव से दूर रखने के लिए रिया सुबह सबसे पहले योग करती हैं। उनका कहना है कि मैं सबसे पहले योग करती हूं और उसके बाद मैं डिसाइड करती हूं कि आज मुझे क्या करता है। कभी-कभी मैं जिम में रोप पुलिंग (Rope Pulling Exercise) या लिफ्टिंग करती हूं तो कभी कुछ और। मेरा फिटनेस प्रोग्राम मेरे मूड़ पर डिपेंड करता है।

PunjabKesari

एरियल योग

हाल ही में रिया ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वह एरियल योग करती नजर आ रही थीं। एरियल योग को एंटी ग्रैविटी योग भी कहते हैं। एरियल योग करने के लिए शरीर को सिल्क के फैब्रिक से बांध दिया जाता है। इसमें आप एक निर्धारित ऊंचाई में बंधे होते हैं। यह जमीन पर किए जाने वाले योग से थोड़ा अलग है। इसे करते समय पॉश्चर पर खास ध्यान दिया जाता है।

 

रेगुलर करती हैं वर्कआउट

रिया का कहना है कि मुझे वर्कआउट से फ्रेशनेस और यह एनर्जी मिलती है। इससे ब्रेन को फील गुड करने वाला सेरोटोनिन हार्मोन लेवल भी बढ़ता है इसलिए मुझे लगता है हर किसी को रोजाना वर्कआउट करना चाहिए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Whats your plan - Sunday lunch ? Oh you mean .. Sunday lunge !?

A post shared by Rhea Chakraborty (@rhea_chakraborty) on Jun 24, 2018 at 12:41am PDT

किक बॉक्सिंग भी है फिटनेस सीक्रेट

खुद को फिटने रखने के लिए रिया किक बॉक्सिंग और मार्शल आर्ट्स करना भी पसंद करती हैं। बता दें कि रिया पिछले कई सालों से क्राव मागा (Krav Maga - मार्शल आर्ट की फार्म) की ट्रेनिंग ले रही हैं। उनका मानना है कि मार्शल सिर्फ सेल्फ डिफेंट्स ही नहीं बल्कि एक बढ़िया फिटनेस प्रोग्राम भी है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Always KICK ASS #rheality

A post shared by Rhea Chakraborty (@rhea_chakraborty) on Jun 11, 2019 at 1:17am PDT

तनाव से दूर रहने के लिए खेलती हैं गेम्स

वह बचपन से ही गेम्स खेलती रही हैं। उनका कहना है, 'कोई भी स्पोर्ट्स हो मैं सबमें हिस्सा लेती थी और आज भी मुझे स्पोर्ट्स बहुत पसंद है। टेनिस, फुटबॉल... मैं बहुत खेलती हूं।'

वीकेंड पर करती हैं अलग-अलग एक्सरसाइज

वीकेंड्स या वीकडेज में वो इनमें से कुछ भी नहीं करती बल्कि इन दिनों में वह कुछ नया और अलग ट्राई करती हैं। वीकेंड्स में वो स्विमिंग और डांसिंग सेशन लेना पसंद करती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Bringing in Mondays like .... #trainlikeabeastlooklikeabeauty #rheality @vilayathusain

A post shared by Rhea Chakraborty (@rhea_chakraborty) on Oct 29, 2017 at 9:34pm PDT

ट्रैवलिंग के दौरान भी नहीं मिस करती वर्कआउट

उन्होंने बताया कि अगर वह कहीं घूमने भी जाती हैं तो भी वो वर्कआउट मिस नहीं करती और 30-40 मिनट की एक्सरसाइज जरूर करती हैं। फैंस को फिटनेस टिप्स देते हुए वह कहती हैं कि फिटनेस के लिए खूब पसीना बहाएं, फिर तरीका चाहे जो भी हो। पसीने से टॉक्सिंस बाहर निकल जाएंगे और आप अच्छा भी फील करेंगे।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad