19 APRFRIDAY2024 7:51:21 AM
Nari

डाइट में नेचुरल फूड्स लेती हैं राधिका, जानिए फिटनेस का राज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Sep, 2019 10:30 AM
डाइट में नेचुरल फूड्स लेती हैं राधिका, जानिए फिटनेस का राज

फिल्म 'पैडमैन' और 'मांझी' में अपने शानदार अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाली एक्‍ट्रेस राधिका आप्टे आज अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं।राधिका फिटनेस फ्रीक हैं और बॉडी को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं। फिट रहने के लिए वह रेगलुर एक्‍सरसाइज के साथ-साथ हेल्‍दी डाइट को भी फॉलो करती हैं। चलिए आज हम आपको बताते है कि राधिका कैसे रखती हैं खुद को फिटट।

 

योग से खुद को फिट रखती हैं राधिका

वह खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज के साथ किसी भी कीमत पर समझौता नहीं करती। राधिका सुबह उठकर योग और एक्सरसाइज करती हैं। उन्‍हें जिम की बजाए योग ज्यादा पसंद है, जिसे वह नियमित करती हैं। वह रोजाना अलग-अलग आसन और एक्सरसाइज करती हैं। राधिका के योग सत्र में सूर्य नमस्कार, मार्जरी आसन, सर्वांगासन, वीरभद्र आसन, गहरी सांस लेना, प्राणायाम और ध्यान आदि शामिल हैं।

PunjabKesari

डाइट पर भी देती हैं खास ध्यान

फिट रहने के लिए राधिका सिर्फ योग और एक्सरसाइज पर ही नहीं बल्कि डाइट का भी खास ख्याल रखती हैं। उनकी डाइट में ज्यादातर सब्जियां शामिल होती है।

चलिए अब हम आपको बताते हैं कि फिट रहने के लिए राधिका डाइट में क्या-क्या लेती हैं।

टमाटर

लंच में राधिका टमाटर खाना पसंद करती है, जो ना सिर्फ उन्हें फिट रखता है बल्कि उनकी स्किन को भी ग्लोइंग बनाता है। साथ ही टमाटर राधिका की स्किन को सूरज की पराबैंगनी किरणों से बचाने में भी मदद करता है।

PunjabKesari

शतावरी

राधिका खुद को सेहतमंद रखने के लिए डिनर में शतावरी का सेवन करती हैं। इसमें विटामिन, फोलेट, प्रोटीन, फाइबर आदि पोषक तत्व काफी मात्रा में पाए जाते हैं, जो उन्हें फिट एंड फाइन रखने में मदद करते हैं।

कटहल

वह हफ्ते में एक बार कटहल खाना भी पसंद करती हैं। फाइटोन्‍यूट्रिएंट्स, कैल्शियम, इलेक्‍ट्रोलाइट्स, प्रोटीन और विटामिन ए, सी थाइमीन, पोटैशियम, आयरन और जिंक से भरपूर कटहल राधिका को फिट रखने में काफी मदद करता है।

ताजी मिर्च

राधिका की डाइट में ताजी हरी मिर्च भी शामिल है। हरी मिर्च में जीरो कैलोरी होती है। साथ यह विटामिन सी और फाइबर से भरपूर होती है, जो राधिका को फिट रखती हैं।

PunjabKesari

अगर आप भी राधिका जैसी फिटनेस पाना चाहते हैं तो इन फूड्स को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें क्‍योंकि यहीं ये उनकी फिटनेस का सीक्रेट।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News