04 JUNTHURSDAY2020 5:23:41 AM
Nari

'ड्रीम गर्ल' नुसरत की फिटनेस का राज है ये 5 टिप्स, जानिए उनकी डेली रूटीन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 17 May, 2020 03:24 PM
'ड्रीम गर्ल' नुसरत की फिटनेस का राज है ये 5 टिप्स, जानिए उनकी डेली रूटीन

फिल्म 'ड्रीम गर्ल' में अपने उम्दा अभिनय के साथ-साथ नुसरत ने अपने स्लिम-ट्रीम फिगर से भी काफी चर्चा बटौंरी। हर लड़की जानना चाहती हैं कि नुसरत की परफेक्ट फिगर का राज आखिर है क्या। बता दें कि नुसरत फिट रहने के लिए काफी मेहनत करती हैं लेकिन वह अपने खान-पान को लेकर कोई समझौता नहीं करती। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि एक्ट्रेस नुसरत खुद को कैसे रखती हैं फिट एंड फाइन।

 

गर्म पानी और वर्कआउट से करती हैं शुरूआत

इंटरव्यू के दौरान नुसरत ने बताया था कि वह सुबद उठकर सबसे पहले 1 गिलास गर्म पानी में शहद मिलाकर पीना पसंद करती हैं। इसके बाद वो अपना वर्कआउट शुरू करती हैं। इन दोनों का परफेक्ट कॉम्बिनेशन नुसरत को एनर्जी देने के साथ फिट भी रखता है।

PunjabKesari

नुसरत की वर्कआउट रूटीन

वह करती हैं कि उन्होंने पहले छोटे-छोटे वर्कआउट से शुरूआत की थी और फिर धीर-धीरे इसे बढ़ाया। शुरुआत में वह योग और स्ट्रेचिंग, जुंबा या पिलाटे करती थी लेकिन अब उनकी रूटीन में वेट लिफ्टिंग, पुशअप्स स्कावट आदि भी शामिल होते हैं।

PunjabKesari

लेती हैं नो-कार्ब्स डाइट

नुसरत ऐसी चीजों का सेवन करती हैं जिसमें कार्बोहाइड्रेट की मात्रा कम होती है। इससे ना सिर्फ वो फिट रहती हैं बल्कि यह शरीर में फैट भी जमा नहीं होने देता। साथ ही कार्ब्स फूड्स को पचाना भी आसान है, जिससे उनका पेट सही रहता है।

डाइट में लेती हैं फल

शूटिंग के दौरान नुसरत नो-कार्ब्स डाइट लेती है लेकिन जब वो शूट पर नहीं होती तो सिर्फ फ्रूट डाइट से खुद को मेंटेंन करती हैं। उन्होंने कहा कि फल शरीर में कैलोरी और फैट नहीं बढ़ाते, जिससे वजन कंट्रोल में रहता है।

PunjabKesari

सही वक्त पर खाना है जरूरी: नुसरत

उनके मुताबिक स्वस्थ और फिट रहने के लिए सबसे जरूरी है सही टाइम पर खाना। भोजन छोड़ने से वजन कम नहीं होता इसलिए वह कभी भी अपनी मील स्किप नहीं करती। उनकी डाइट में 2 रोटी, सब्जी, फ्रूट्स, सूप या सलाद शामिल होता है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News