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'फिटनेस क्वीन' मलाइका अरोड़ा की टोंड फिगर का राज है ये 3 टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Oct, 2019 11:15 AM
'फिटनेस क्वीन' मलाइका अरोड़ा की टोंड फिगर का राज है ये 3 टिप्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही है। भले ही मलाइका फिल्मों से दूर हो लेकिन वह आए दिन अपने रिलेशनशिप या हॉट फिगर को लेकर चर्चा में बनी रहती है। उनकी फिटनेस की तो यंग लड़कियां भी दीवानी है और हो भी क्यों ना, उम्र के इस पड़ाव पर और एक बच्चे की मां होने का बावजूद उन्होंने जिस तरह खुद को फिट रखा है, वो वाकई काबिले तारीफ है।

तो चलिए आज हम आपको मलाइका अरोड़ा का कुछ ऐसे फिटनेस सीक्रेट्स बताते हैं, जिसे फॉलो करके आप भी उनकी तरह फिट एंड टोंड फिगर पा सकती हैं।

जिम में घंटों करती हैं एक्सरसाइज

फिट रहने के लिए मलाइका जिम में घंटों एक्सरसाइज करती हैं, जिसकी फोटोज व वीडियोज भी वह अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। बता दें कि फिट रहने के लिए वो वर्कआउट के अलावा आउटडोर स्पोर्ट्स जैसे आधे घंटे स्विमिंग, साइक्लिंग और जॉगिंग भी करती हैं। इसके अलावा उनके फिटनेस शेड्यूल में डांस, वेट ट्रेनिंग, एरोबिक्स, किक बॉक्सिंग भी शामिल है।

योगा भी है फिटनेस का राज

वह रोजाना 15-20 मिनट योगा भी करती हैं, जो न सिर्फ उन्हें फिट रखता है बल्कि इससे वो तनाव से भी बची रहती हैं।

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फिटनेस प्लान

. हफ्ते में पांच दिन एक्सरसाइज व योगा
. दो दिन योगा, दो दिन स्ट्रेंथ एक्सरसाइज और एक दिन कार्डियो एक्सरसाइज
. रोज 10 मिनट तक मेडिटेशन करती हैं। 
. 15-20 मिनट आउटडोर एक्टिविटी
. एक्सरसाइज के बाद मलाइका प्रोटीन शेक पीती हैं।

अब बात करते हैं मलाइका के फिटनेस डाइट की...

खाने पर करती हैं कंट्रोल

मलाइका को आलू खाना बहुत पसंद है लेकिन बहुत से लोगों को लगता है कि इससे वजन बढ़ता है। मगर उनका वजन इसे खाने से नहीं बढ़ता क्योंकि व इसे एक्सरसाइज से कंट्रोल करती हैं।साथ ही वह तैलीय, स्पाइसी खाने पर कंट्रोल करती हैं।

नींबू पानी से दिन शुरूआत

सुबह उठने के बाद मलाइका गर्म पानी में शहद और नींबू की कुछ बूदें मिलाकर पीती हैं। इसके बाद ही वह योग व एक्सरसाइज शुरू करती हैं।

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दिन में लेती हैं 1800 कैलोरी

बता दें कि मलाइका डेली 1800 कैलोरी का सेवन करती हैं। उनके न्यूट्रीशनिस्ट उनके डाइट में जरूरी विटामिन्स, मिनरल्स और फाइबर्स का ध्यान रखते हैं। वह संतुलित आहार, बहुत सारा पानी या कोकोनट वॉटर लेने के साथ हार्ड ड्रिंक्स, स्मोकिंग से दूर रहती हैं।

मलाइका का डाइट प्लान

मॉर्निंग: 1 गिलास शहद वाली नींबू पानी
ब्रेकफास्ट: आंवला या एलोवेरा के जूस, दलिया और ब्राउन शुगर से बनी चाय
लंच: चपाती या ब्राउन राइस, चिकन करी, ऑलिव ऑयल में पकी सब्जियां
ईवनिंग स्नैक्स: ब्राउन ब्रेड, ब्राउन टोस्ट, ग्रीन टी और व्हाइट एग
डिनर: सूप, सैलेड और चिकन

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लेती हैं भरपूर नींद

चाहे वह कितनी भी बिजी क्यों न हो लेकिन मलाइका 7-8 घंटे की नींद जरूर लेती हैं।  पार्टियों में कभी जाना भी पड़े तो भी वह पूरी नींद लेने की कोशिश करती हैं। साथ ही वह पार्टी, फंक्शन में कभी ज्यादा नहीं खाती।

मलाइका का कहना है कि 'अगर हर स्त्री यह ठान ले कि उसे फिट रहना है तो मां बनने के बाद मोटापा कभी नहीं आएगा।' तो अगर आप भी मलाइका की तरह फिट रहना चाहती हैं तो अपने लाइफस्टाइल में आज ही बदलाव करें।

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