15 OCTTUESDAY2019 8:39:06 PM
Nari

जिम नहीं, इन 6 आसान टिप्स से खुद को फिट रखती हैं करिश्मा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 Jun, 2019 02:11 PM
जिम नहीं, इन 6 आसान टिप्स से खुद को फिट रखती हैं करिश्मा

90 के दशक में सिल्वर स्क्रीन पर अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरने वाली करिश्मा कपूर आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही है। आज भी उतनी ही खूबसूरत और जवां दिखती हैं जितनी वो पहले के दिनों में लगा करती थीं। भले ही करिश्मा फिल्मों में काम ना कर रही हो लेकिन अपनी फिटनेस को लेकर वो आज भी उतनी ही सजग है, जितनी पहले हुआ करती थी। फिट रहने के लिए करिश्मा ना सिर्फ जिम जाती है बल्कि हैल्दी डाइट भी लेती हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर कैसे खुद को फिट रखती हैं करिश्मा कपूर।

 

योग से करती हैं दिन की शुरूआत

करिश्मा का कहना है कि उन्हें जिम जाना पसंद नहीं है। इसकी बजाए फिट रहने के लिए वो योग करना पसंद करती है। बता दें कि करिश्मा हफ्ते में 3-4 बार योग व व्यायम करती हैं, जो उन्हें फिट रखने में मदद करता है।

PunjabKesari

स्विमिंग

एक इंटरव्यू के दौरान करिश्मा ने बताया, 'वह हमेशा से स्वस्थ रही हैं। जब मैं स्कूल में थीं, तब काफी तैराकी करती थी और आज भी समय मिलने पर स्विमिंग करती हूं।

सीढ़ियों का इस्तेमाल

उन्होंने बताया कि वह जरूरत पड़ने पर ही लिफ्ट का इस्तेमाल करती हैं। इसकी बजाए वो ज्यादातर सीढ़ियों से आना-जाना ही पसंद करती हैं। उनका कहना है कि हर किसी को अपने दिनचर्या में कम से कम 2-3 बार सीढ़ियां चढ़नी उतरनी चाहिए।

खूब पानी पीना

वह दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पीती हैं। इससे शरीर व त्वचा में मौजूद विषैले टॉक्सिंस भी बाहर निकाल जाते हैं और वो डिहाइड्रेशन से भी बची रहती हैं। उनका कहना है कि स्वस्थ रहने के लिए हर किसी को भरपूर पानी पीना चाहिए।

PunjabKesari

6 से 7 बार भोजन

उन्होंने कहा, 'मैं एक बार में भरपेट खाने की बजाए दिनभर में 6-7 मील्स लेती हूं और मेरे हर भोजन में कम से कम 2 घंटे का अंतर होता है।' करिश्मा ने बताया कि इसी तकनीक और स्वस्थ आहार के जरिए बेटे के जन्म के बाद उन्होंने आसानी से लगभग 25Kg वजन कम कर लिया था।

लेती हैं हेल्दी डाइट

डाइट में करिश्मा ब्राउन राइस, रेशे वाली सब्जी, चिकन और उबली हुई मछली खाना पसंद करती हैं। उनका मानना है कि प्राकृतिक फूड्स स्वस्थ और पौष्टिक होते हैं। इसके अलावा प्रोटीन की मात्रा को संतुलित करने के लिए वह हर रोज  2-3 एग व्हाइट खाती हैं। इसके अलावा वह स्नैक्स में बादाम खाना पसंद करती हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News