01 DECTUESDAY2020 9:32:58 PM
Nari

एक नहीं कम से कम 100 योगासन करती हैं कंगना

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Mar, 2020 06:57 PM
एक नहीं कम से कम 100 योगासन करती हैं कंगना

बॉलीवुड क्वीन एक्ट्रेस कंगना रनौत आज 33 साल की हो गई हैं। एक्टिंग के साथ-साथ कंगना अपनी स्लिम फिगर के लिए भी खूब जानी जाती है। बता दें कि कंगना बॉडी को अच्छी तरह समझकर ही व्यायाम तथा बैलेंस डाइट लेती हैं। साथ ही फ्लेक्सिबल बॉडी के लिए वह योग का सहारा भी लेती हैं।

चलिए आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं कि कैसे खुद को फिट रखती है कंगना।

100 से ज्यादा आसन कर सकती हैं कंगना

एक इंटरव्यू में कंगना के योग गुरू ने बताया कि कंगना को 100 से भी ज्यादा आसन आते हैं। वह बॉलीवुड में कदम रखने से भी पहले योगा कर रही हैं। वह हफ्ते में 5 दिन जिम जाने के साथ रोजाना 45 मिनट योगा भी करती हैं। उनकी फिटनेस रूटीन में धनुरासन, प्राणायाम और चक्रासन जैसे योग शामिल है।

PunjabKesari

सूर्यनमस्कार भी है फिटनेस सीक्रेट

फिट एंड फाइन रहने के लिए कंगना सूर्यनमस्कार व अधोमुखासवासन भी करती है। इसके अलावा वह फिट रहने के लिए हॉट योगा का सहारा भी लेती है। 'विक्रम हॉट योगा' प्राचीन योग का ही एक एक्स्ट्रीम फॉर्म है। देसी योगा का यह मॉडर्न रूप भारत में भी प्रचलित हो चुका है।

30 मिनट की सैर

कंगना का कहना है कि स्वस्थ रहने के लिए पैदल चलना एक अच्छा तरीका है। इनका मानना है कि 6 से 60 साल की उम्र के सभी लोगों को रोजाना 30 मिनट तक पैदल चलना चाहिए। इसके अलावा खुद को फिट रखने के लिए वह किक बॉक्सिंग भी करती हैं, जिससे उनका स्टेमिना बढ़ता हैं।

PunjabKesari

डांस की शौकिन

जिम जाने का मन ना हो तो कंगना घर पर डांस प्रैक्टिस करती हैं। वह एक क्‍लासिकल डांसर से क्‍लास लेती हैं। डांस भी एक तरह का वर्कआउट है। उनका कहना है कभी-कभार हार्ड वर्कआउट से रेस्ट लेकर मजेदार एक्सरसाइज कर सकते हैं।

कंगना के डाइटिंग टिप्स

डाइट की बात करें तो कंगना का मानना है कि मोटापा घटाने के लिए कोई शार्टकट नहीं होता। वह बस इस बात का ख्याल रखती हैं कि उनकी डाइट में पोषक तत्वों से भरपूर चीजें शामिल हो।

ब्रेकफास्टः ओटमील, अनाज या ऑमलेट और 2-3 घंटे बाद फ्रूट प्लेट व प्रोटीन शेक पीती हैं।
लंचः दाल, सब्जी, दो चपाती, टोफू, चावल और कभी-कभी ग्रिल्ड चिकन
स्नैक्सः एग व्हाइट सैंडविच लेती हैं, जिसे खास ब्राउन ब्रेड से तैयार किया जाता है।
डिनरः सूप या ग्रिल्ड चिकन, उबली सब्जियां खाती हैं।
इसके अलावा दिनभर में वह खूब पानी भी पीती रहती हैं।

PunjabKesari

नहीं खाती ऑयली और फैटी फूड

शक्करयुक्त, डिब्बा बंद, ऑयली, फैटी और जंक फूड को कंगना हाथ तक नहीं लगाती। तला-भुना खाने से भू वो परहेज करती हैं। अगर कभी-कभी कंगना का कुछ अलग खाने का मन करता है तो उनकी पहली च्वॉइस होती है वेजिटेबल पिज्जा।

Related News