20 MARWEDNESDAY2019 9:42:03 PM
Nari

लड़कों से भी ज्यादा वेट उठा लेती हैं काजोल, जानिए उनके 7 फिटनेस सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 27 Feb, 2019 12:40 PM
लड़कों से भी ज्यादा वेट उठा लेती हैं काजोल, जानिए उनके 7 फिटनेस सीक्रेट्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल एक्टिंग के साथ-साथ फिटनेस के मामले में भी किसी से कम नहीं है। जिस तरह काजोल अपनी स्किन टोन को लेकर चिंता नहीं करती, उसी तरह वो अपने वजन को लेकर भी परेशान नहीं रहती। दरअसल, उनके लिए फिटनेस का मतलब जीरो फिगर नहीं बल्कि वजन कंट्रोल में रखना और बीमारियों से बचे रहना है। इसके लिए काजोल ना सिर्फ हाई इंटेंसिटी वर्कआउट करती हैं बल्कि हेल्दी डाइट भी लेती हैं। चलिए जानते हैं आखिर किस तरह खुद को फिट रखती हैं काजोल।

 

2 घंटे ही करती हैं एक्सरसाइज

काजोल केवल 2 घंटे ही एक्सरसाइज करती हैं, जिसमें वह सिटअप्सए स्क्वैट्स और डेडलिफ्ट आदि एक्सरसाइज शामिल होती हैं। इतना ही नहीं, काजोल अपने एक्सरसाइज से जल्दी बोर नहीं होती इसलिए उनके ट्रेनर को वर्कआउट बार-बार बदलने नहीं पड़ते।

PunjabKesari

लड़कों से भी ज्यादा वेट उठा लेती हैं काजोल

एक इंटरव्यू में काजोल के फिटनेस ट्रेनर ने बताया था कि काजोल इतना वेट उठा लेती हैं, जितना लड़के भी नहीं उठा पाते। वे कम से कम 68 केजी तक वेट हेंडल कर लेती हैं। बता दें कि, अजय देवगन के ट्रेनर रहे शेरवीर वकील ही काजोल के भी हेल्थ कंसल्टेंट और फिटनेस ट्रेनर हैं। काजोल ने उनके गाइडेंस में स्टेमिना को इम्प्रूव किया।

 

आसानी से कर लेती हैं 300 पुशअप्स

फिट रहने के लिए काजोल स्ट्रेन्थ ट्रेनिंग ज्यादा पसंद करती हैं। वह 300 पुशअप्स आसानी से ले लेती हैं। एक दिन भी वर्कआउट मिस ना करने वाली काजोल रोजाना 90 मिनट वर्कआउट को देती हैं। वह वजन कम करने पर नहीं बल्कि खुद को फिट रखने पर फोकस करती हैं।

 

डांस भी है फिटनेस सीक्रेट

प्रैग्नेंसी के बाद मोटापे से छुटकारा पाने के लिए काजोल ने डांस क्लासिस भी ज्वाइन की थी। डांस न केवल आपके जोड़ों को फैलाने और उनकी लचीलापन बढ़ाने का एक शानदार तरीका है बल्कि यह वसा जलने में भी मदद करता है। इससे आपका मोटापा तेजी से कम होता है।

PunjabKesari

रोजाना करती हैं योगा

एक्सरसाइज के साथ-साथ फिट रहने के लिए काजोल योगा पर भी खास ध्यान देती है। काजोल का मानना है कि शरीर को कभी भी तनाव मत दो हमेशा खुश रहो और तनाव से बचने के लिए योग से अच्छा कुछ नहीं है।

 

लेती हैं प्रोटीन से भरपूर डाइट

डाइट में काजोल ज्यादा ऐसी चीजें लेती हैं, जिनमें प्रोटीन, फाइबर और विटामिन की मात्रा अधिक हो। सुबह वह फलों के जूस के साथ हल्का नाश्ता करती है। वह फिश, चिकन, अंडा, नट्स और पनीर खाना ज्यादा पसंद करती हैं। इसके अलावा वह ड्रिंकिंग और जंक फूड से हमेशा दूरी बनाए रखती हैं। डिनर में वह ज्यादातर लिक्विड चीजें लेती हैं, जिससे रात को पेट और डाइजेस्टिव सिस्टम पर भार नहीं पड़ता। साथ ही वे दिनभर में 4 से 5 बार कुछ-कुछ ना खाती हैं।

PunjabKesari

लेती हैं भरपूर नींद

देर रात तक जागना और सुबह देर तक सोना काजोल को बिल्कुल भी पसंद नहीं है। उनका कहना है कि फिट रहने के लिए जरूरी है कि आप पूरी नींद लेने के साथ समय सोएं और उठे। वह कम से कम 8 घंटे की नींद लेने की पूरी कोशिश करती है। इसके अलावा वह दिनभर में से कम 8 गिलास पानी भी जरूर पीती हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad