23 SEPMONDAY2019 6:52:32 PM
Nari

ना कोई एक्सरसाइज ना ही डाइट, खुद को यूं फिट रखते हैं मिलिंद सोमन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 09 Sep, 2019 09:21 AM
ना कोई एक्सरसाइज ना ही डाइट, खुद को यूं फिट रखते हैं मिलिंद सोमन

बॉलीवुड एक्टर मिलिंद सोमन आए दिन अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी फिटनेस का राज खोला। फिटनेस फ्रीक मिलिंद सोमन ने बताया कि फिट रहने के लिए वो जिम में घंटों पसीना नहीं बहाते हैं बल्कि हैल्दी लाइफस्टाइल को फॉलो करते हैं। चलिए आज हम आपको मिलिंद सोमन के कुछ ऐसे फिटनेस सीक्रेट्स बताते हैं, जिनसे आप भी इंस्पिरेशन ले सकते हैं।

 

पॉजिटिव सोच है फिटनेस का राज

इंटरव्यू के दौरान सोमन ने बताया कि वो फिट रहने के लिए जिम में घंटों पसीना नहीं बहाते और ना ही हैवी वेट ट्रेनिंग करते हैं। उन्होंने कहा, 'मेरे लिए फिटनेस का मतलब दौड़ना या वर्कआउट करना नहीं है। बल्कि सकारात्मक सोच है। अगर आप सकारात्मक सोच रखेंगे तो आप पूरी तरह फिट रहेंगे।'

PunjabKesari

हैल्दी लाइफस्टाइल है फिटनेस का राज

उन्होंने बताया, 'मैं एक हेल्दी लाइफस्टाइल होने से मानसिक रूप से फिट रहता हूं और साथ ही इमोशनली पॉजिटिव भी रहता हूं। मेरा मानना है कि ज्यादातर बीमारियां तनाव के कारण होती हैं इसलिए एक सकारात्मक सोच रखना सबसे जरूरी है। हां इसके लिए मैं माइंडफुल एक्टिविटी जरूर करता हूं'।

समय मिलने पर करते हैं एक्सरसाइज

मिलिंग ने बताया कि उनकी कोई डेली रूटीन नहीं बल्कि उन्हें जब समय मिलता है वो एक्सरसाइज कर लेते हैं। उनकी एक्सरसाइज में दौड़ना, बॉडी वेट एक्सरसाइज शामिल होती हैं। इसके लिए वह नई चीजें सीखने के लिए खुद को चैलेंज करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं और मेरी बीवी दोनों साथ में दौड़ते और एक्सरसाइज करते हैं। साथ ही एक-दूसरे को मोटिवेट भी करते हैं।

PunjabKesari

नहीं लेते कोई खास डाइट

डाइट की बात करें तो मिलिंद इस बात की पूरी कोशिश करते हैं कि उनके भोजन में अनहैल्दी चीजें ना हो। मगर हां वह सारी चीजें खा लेते हैं। उनकी डाइट में ज्यादा फल न सब्जियां शामिल होती है। इसके अलावा वो रिफाइंड, पैकेज्ड और ओवर प्रोसेस्ड फूड से परहेज करते हैं।

PunjabKesari

मिलिंद सोमन के टिप्स

उनका कहना है कि जब भी आप कुछ नया करें, उसे धीरे-धीरे शुरू करें। फिटनेस आपके शरीर और आपके दिमाग और उनके कनेक्शन के बारे में जानने की एक प्रक्रिया है। गति और दूरी ओवररेटेड हैं; नियमितता और क्रमिक प्रगति की कुंजी हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News