14 OCTMONDAY2019 11:56:02 AM
Nari

दिन में 6 बार खाना खाती हैं दीपिका, जानिए उनका पूरा डाइट चार्ट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 Sep, 2019 12:54 PM
दिन में 6 बार खाना खाती हैं दीपिका, जानिए उनका पूरा डाइट चार्ट

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेज में से एक हैं जो अपनी पहचान बॉलीवुड तक बना चुकी हैं। भारत से लेकर विदेशी लोग अपनी एक्टिंग के दीवाने हैं। वहीं लड़कियां उनकी फिटनेस व ब्यूटी की फैन है। पूड लवर होने के बावजूद भी दीपिका ने अपनी फिटनेस को बेहद बेहतरीन तरीके से मेंटेन रखा है। यही कारण है कि लड़कियां उनके फिटनेस सीक्रेट्स जानना चाहती हैं।

चलिए आज हम दीपिका के कुछ ऐसे फिटनेस टिप्स बताते हैं जिनसे आप भी उनकी तरह स्लिम फिगर पा सकती हैं। आइए जानते हैं दीपिका के फिटनेस सीक्रेट्स...

दिन में 6 बार खाती हैं खाना लेकिन...

एक इंटरव्यू के दौरान दीपिका ने बताया कि वह अपनी डाइट को लेकर काफी पर्टिक्युलर है। वह दिनभर में 6 छोटे-छोटे मील्स लेती हैं लेकिन इसमें सिर्फ हैल्दी चीजें ही शामिल होती हैं। वह फिल्मों में अलग-अलग किरदार के हिसाब से अपनी डाइट में बदलाव करती रहती हैं।

PunjabKesari

गुनगुने पानी से दिन की शुरूआत

अपने दिन की शुरूआत वह हल्का गुनगुने पानी से करती हैं, जिसमें वह शहद और एक चम्मच नींबू का रस डालकर पीती हैं। साथ ही खुद को हाइड्रेट रखने के लिए वो नारियल पानी या फ्रूट जूस भी पीती हैं।

दीपिका पादुकोण का ब्रेकफास्ट-

ब्रेकफास्ट: 2 अंडे, 2 बादाम, 1 कप लो फैट मिल्क, 2 इडली या 2 प्लेन डोसा या उपमा
लंच से पहले: फ्रेश फ्रूट्स
लंच: घर का बना हुआ खाना जैसे- दाल, रोटी, सब्जी, सलाद और दही। प्रोटीन के लिए ग्रील्ड फिश।
ईवनिंग स्नैक्स: फिल्टर कॉफी, नट्स, फ्रूट्स
डिनर: हरी व पत्तेदार सब्जी, चपाती रोटी, फ्रेश ग्रीन सलाद, फ्रूट्स
डेजर्ट: डार्क चॉकलेट

PunjabKesari

खुद को फिट रखने के लिए दीपिका वर्कआउट व योग पर भी काफी ध्यान देती हैं, जिसकी तस्वीरें या वीडियोज व अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

तनावमुक्त रहने के लिए योग

दीपिका ने बताया कि उन्हें योग करनी बहुत पसंद है इसलिए वह योग कभी मिस नहीं करती। वह कहती हैं कि योग उन्हें फिट, रिलैक्स और लाइट महसूस करवाता है। इसके अलावा शूटिंग के दौरान वक्त निकालकर भी वह योग जरूर करती हैं।

एक्सरसाइज और वर्कआउट

योगा के अलावा अलग-अलग आसन, कार्डियो एक्सरसाइज और वेट ट्रेनिंग भी उनकी रूटीन में शामिल है। शूटिंग के दौरान भी वह अपनी फिटनेस रूटीन को लेकर अलर्ट रहती हैं।

PunjabKesari

बैडमिंटन और डांस

वह बैडमिंटन प्लेयर रह चुकी हैं। उनका कहना है कि बैडमिंटन छोड़ने के बाद भी उन्होंने यह खेल नहीं छोड़ा। यह खेल उन्हें फिट रखने के साथ-साथ तनाव मुक्त भी रखता है। साथ ही वह रोजाना कम से कम आधा घंटा डांस भी करती हैं।

मेंथल हेल्थ को लेकर रहती हैं सतर्क

एक समय में दीपिका खुद डिप्रेशन से गुजर चुकी हैं इसलिए उन्होंने लोगों को इस बारे में जागरूक बनाने के लिए एक फाउंडेशन बनाया। उन्होंने लंबा समय डिप्रेशन में गुजारा लेकिन अच्छे लाइफस्टाइल रुटीन व डाइट के जरिए,  इस प्रॉब्लम को जड़ से खत्म किया अपनी इस आदत को वह आज भी मेंटेन करके रखती हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News