20 JULSATURDAY2019 5:06:11 PM
Nari

ग्लोइंग स्किन के लिए बढ़ा Fire Therapy का क्रेज, झुर्रियों की भी होगी छुट्टी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 Dec, 2018 07:22 PM
ग्लोइंग स्किन के लिए बढ़ा Fire Therapy का क्रेज, झुर्रियों की भी होगी छुट्टी

बेदाग और ग्लोइंग चेहरा भला कौन नहीं पाना चाहता। खूबसूरत दिखने के लिए लोग ब्यूटी प्रोडक्ट्स, घरेलू नुस्खे और ना जानें कौन-कौन से ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं लेकिन वियतनाम में महिलाएं ग्‍लोइंग और सुंदर त्‍वचा पाने के लिए चेहरे को जलाने तक को तैयार है। दरअसल, अब वियतनाम के लोग चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए 'फायर थेरेपी' का सहारा ले रहे हैं, जिसका क्रेज तेजी से बढ़ता जा रहा है।

खूबसूरती के लिए बढ़ रहा है 'फायर थेरेपी' का क्रेज

वियतनाम के लोगों में फायर थेरेपी का क्रेज खूब देखने को मिल रहा है, जिसमें चेहरे पर एक टॉवल डालकर उस पर आग लगाई जाती है। यह थेरेपी ना सिर्फ खूबसूरती बढ़ाती है बल्कि इससे सिरदर्द, अनिद्रा, शरीर के दर्द जैसी समस्याओं से भी निजात मिलती है।

PunjabKesari

कैसे दी जाती है 'फायर थेरेपी'

इस फायर ट्रीटमेंट के लिए एक खास तकनीक अपनाई जाती है, जिसमें अल्कोहल छिड़के हुए टॉवल से चेहरे को 30 सेकेंड से लेकर एक मिनट तक अच्‍छी तरह ढक दिया जाता है। चेहरे को आग से किसी तरह का नुकसान न पहुंचे इसलिए एक अन्य टॉवल को भी नीचे रखा जाता है और फिर सामने से फायर फ्लेम दिया जाता है। फिलहाल, अभी तक ट्रीटमेंट से किसी को भी नुकसान होने की खबर नहीं मिली है।

PunjabKesari

प्रशिक्षित थेरेपिस्‍ट देते है ये थेरेपी

थेरेपिस्‍ट के अनुसार, इस थेरेपी को प्रशिक्षित थेरेपिस्ट द्वारा ही किया जाता है इसलिए यह पूरी तरह से सुरक्षित है। थेरेपी के दौरान कितनी मात्रा में अल्कोहल डाला जाएगा और उसे कितनी देर तक चेहरे पर रखना है यह पहले ही तय किया जाता है। इससे त्वचा को सिर्फ गर्माहट मिलती और किसी तरह की जलन नहीं होती। यही कारण है कि लोगों में इस थेरेपी का क्रेज बढ़ता जा रहा है।

PunjabKesari

झुर्रियों का इलाज

इस ट्रीटमेंट के जरिए से त्वचा की झुर्रियां कम की जा सकती हैं। हालांकि यह थेरेपी शरीर के अन्य हिस्सों पर भी दी जा सकती है। चीन में भी शरीर पर आग लगाकार मोटापा, सर्दी खांसी जैसी बीमारियों का इलाज किया जाता है, जिसे फ्लेम फेशियल (हुओ लियाओ) भी कहा जाता है। लोग इस थेरेपी को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad