25 APRTHURSDAY2024 2:28:51 PM
Nari

कैसे पता लगाएं कि सचमुच प्यार हो गया?

  • Updated: 03 Mar, 2017 12:24 PM
कैसे पता लगाएं कि सचमुच प्यार हो गया?

रिलेशनशिप :   प्यार का रिश्ता बहुत ही खास होता है। लेकिन एक रिश्ते में कई बार एक साथ रहते चाहे काफी समय हो गया हो तब भी हम नहीं समझ पाते कि क्या सचमुच प्यार हो गया है लेकिन एेसे कई हाव-भाव और बॉडी लैंग्वेज हैं जो इशारा करते हैं कि व्यक्ति सच में प्यार में पड़ चुका है। आइएं एेसे ही कुछ लक्षणों के बारे में जानते हैं..


 1. पहले झगड़ा फिर झटपट दोस्ती
आपस में जब लड़ाई-झगड़े खूब होतें हों और दूसरे ही पल आपका यह सोचना कि झगड़े की कोई खास वजह ही नहीं थी। बस एक दूसरे को फोन करना शुरू हो जाता है। माफी मांगने से लेकर कान पकडना तक आसान लगता है। बस किसी तरह यह झगडा खत्म हो जाए। 


2. मिस करना
आॅफिस से घर पहुंचने के रास्ते में ही मैसेजिंग शुरू है। मैसेज से भी बात नहीं बन रही है तो फोन कर लिया। अभी अलग हुए कुछ मिनट ही हुए हैं लेकिन याद सताने लगी है। ऐसा लग रहा है कि मानो कई दिनों से मिले ही नहीं है। इन सब बातों से आप अपने आप ही समझ गए होंगें कि प्यार का एहसास क्या-क्या करवा रहा है।


3. जिंदगी पूरी लगने लगे
अकेले बैठे होने पर एेसा लगना कि अब कुछ ओर पाने की इच्छा नहीं रही, आपको जो पाना था, वह सब आपको मिल चुका है। न तो करियर की चिंता है और न ही दुनिया की फिक्र। एेसा एहसास होने पर कि जब साथ है तो क्या गम है। जिंदगी पूरी हो गई अब मौत भी आ जाए तो कोई गम नहीं।


4. पुरानी यादें 
जब हम बार-बार उस पहली मुलाकात को याद करते हैं तो समझ लेना चाहिए कि प्यार हो गया है। पहली बार मिलने का एहसास जब आपको अंदर तक सहला जाता है, कब पहली बार साथ बैठे थे, कब पहली बार एक-दूसरे को देखा था, तब कैसा महसूस हुआ था, पहली बार मिले थे तो कहां बैठे थे, कहां मिले थे, वह पहला अहसास खुश कर देता है। 
 

Related News