23 OCTWEDNESDAY2019 7:38:13 AM
Nari

कैंसर पेशेंट के लिए महिला पुलिस अफसर अपर्णा ने उठाया यह कदम, खूब हो रही है तारीफ

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 27 Sep, 2019 11:34 AM
कैंसर पेशेंट के लिए महिला पुलिस अफसर अपर्णा ने उठाया यह कदम, खूब हो रही है तारीफ

लोगों की मदद करने के लिए लोग अक्सर ही जमीन, जायदाद, पैसे दान करते है लेकिन कुछ ही लोग हो जो अपने बाल दान करने के बारे में सोचते है। इन्हीं लोगों में से एक है केरल की महिला पुलिस अफसर अपर्णा। जिन्होंने कैंसर पेशेंट्स की विग बनवाने के लिए अपने सारे ही बाल दान कर दिए हैं। बाल दान करते समय उन्होंने बिल्कुल भी नही सोचा की सारे बाल काटने के बाद उनकी लुक कैसी लगेगी। 

पहले भी दान करती थी बाल 

अपर्णा ने पहली बार अपने बाल दान नही किए है इससे पहले भी वह थोड़े- थोड़े बाल दान करती रहती है। इस बार जब उन्होंने अपने सामने एक कैंसर से पीड़ित लड़के को बिना बालों को देखा तो उन्हें उस बच्चे का दर्द महसूस हो रहा था। इसलिए उन्होंने इस बार अपने पूरे ही बाल कटवा दिए। 

PunjabKesari,Nari

पहले बच्चे के लिए दान किए थे सोने कंगन 

ऐसा पहली बार नही जब अपर्णा ने निस्वार्थ भावना से किसी के लिए कुछ दान किया हैं। 10 साल पहले भी एक बार अस्पताल से अपने बच्चे के शव को ले जाने के लिए एक परिवार के पास पैसे नही थे। उस समय अपर्णा ने अपने 3 सोने के कंगन दान में दिए थे ताकि वह परिवार अस्पताल का बिल अदा कर अपने बच्चे का शव घर ले जा सके। उस समय उनके इस काम के बारे में अस्पताल के कुछ कर्मचारियों ने लोगों व मीडिया को बताया था। 

PunjabKesari,Nari

अंग दान करने वाले असल हीरो 

कैंसर पेशेंट के लिए बाल दान करने पर दुनिया भर के लोग अपर्णा लव कुमार की तारीफ कर रहे है। वहीं उन्होंने कहा कि यह तो बहुत ही छोटी सी बात है इसमें कोई बड़ी बात नही हैं। उनके बाल तो 1 या 2 साल में दोबारा वापिस आ जाएंगे। असल हीरों तो वह है जो जरुरतमंदो को अपने अंग दान करते है। जीवन में लुक नही काम मायने रखता हैं। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News