23 OCTWEDNESDAY2019 12:37:57 AM
Nari

हाइट कम हैं तो आपके लिए ही हैं ये 8 फैशन ट्रिक्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 08 Jul, 2019 05:13 PM
हाइट कम हैं तो आपके लिए ही हैं ये 8 फैशन ट्रिक्स

हाइट लंबी हो या छोटी, कभी भी अपने कॉन्फिडेंस को कम ना होने दें क्योंकि आपका कॉन्फिडेंस आपकी पर्सनैलिटी को निखारने का काम करता है। अगर आपकी हाइट छोटी हैं तो जरा अपनी कपड़ों की सिलेक्शन पर ध्यान दें। 

 

शॉपिंग के दौरान या कपड़ों को पहनते वक्त कम हाइट वाली लड़कियां कई ऐसी गलतियां कर देती हैं जो उनकी हाइट को और भी छोटा दिखाती हैं। अगर आप खुद को लंबा दिखाना ही चाहती हैं तो कपड़ों की सिलेक्शन में कुछ ट्रिक्स अपना सकती हैं। चलिए जानते हैं उन फैशन ट्रिक्स के बारे में...

 

शर्ट को टक करें 

अगर आप शर्ट पहनना चाहती हैं तो ध्यान रखें वेस्ट पैंट्स के साथ शर्ट को हमेशा अंदर की तरफ फोल्ड करें क्योंकि अगर आप शर्ट बाहर करके पहनेंगी तो हाई वेस्ट पैंट्स पहनने का कोई फायदा नहीं है। अगर आपका टॉर्सो छोटा है तो स्लिम-फिट टॉप पहनने से बचें।  

PunjabKesari

ऊंची पैंट्स न खरीदें 

अगर आप एंक्लेट पैंट्स पहनने की शौकीन हैं तो ठीक है लेकिन अगर आप एड़ियों से ऊंची पैंट्स पहनती हैं तो इसे इग्नोर करें क्योंकि इससे आपकी हाइट और छोटी लगेगी। क्रॉप्ड के बजाए लंबे पैंट्स ट्राई करें। 

PunjabKesari

सेम कलर

लड़कियों को मिक्स एंड मैच वाला स्टाइल काफी पसंद आता है लेकिन छोटी हाइट की लड़कियों पर यह स्टाइल उनकी हाइट और छोटी दिखा सकता है, इसलिए सेम कलर के कपड़े चूज करें। जैसे कि व्हाइट टॉप के साथ व्हाइट स्कर्ट ही ट्राई करें। 

PunjabKesari

मोनोक्रोम डिजाइन

मोनोक्रोम लुक वाली ड्रेस यानी ब्लैक एंड व्हाइट ड्रैसेज में भी आपकी हाइट लंबी नजर आएगी। अगर आप मोनोक्रोम लुक टॉप के साथ हाई वेस्टेड पैंट्स पहने तो और भी अच्छा है। 

PunjabKesari

हाईनेक ड्रैसेज

फिटिंग पैंट्स के साथ वी-नेक आउटफिट पहनने के बजाएं हाई नेकलाइन ड्रैसेज पहनें क्योंकि इससे फोकस वेस्टलाइन से हटता है। हाई वेस्ट नेक के साथ क्र्यू वेस्ट और टर्टल नेक भी जंचता है।

PunjabKesari

छोटे डिजाइन वाली ड्रैसेज

टॉप या किसी भी तरह की ड्रैस खरीदते समय हमेशा ध्यान रखें कि उसपर प्रिंट छोटा हो क्योंकि ज्यादा बड़े प्रिंट वाली ड्रैसेज आपकी हाइट को और भी छोटा दिखा सकती हैं। छोटे प्रिंट वाली ड्रैसेज से एक फायदा यह भी हैं कि इससे आपकी कर्वी बॉडी शेप भी छिप जाती हैं। 

PunjabKesari

छोटे साइज की ज्वैलरी और बैग

ज्वैलरी और बैग्स हमेशा बड़े साइज के खरीदें क्योंकि ओवरसाइज्ड ज्वैलरी और बैग्स आपकी हाइट और पर्सनैलिटी पर इफेक्ट डाल सकते हैं। 

PunjabKesari

एंक्लेट फुटवियर्स 

एंक्लेट फुटवियर्स पहनने से बचें क्योंकि इससे आप और छोटी लग सकते हैं। अगर आपको एंक्लेट स्ट्राइप्ड वाली फुटवियर्स पसंद है तो उसमें हील जरूर ट्राई करें।

 

वर्टीकल स्ट्राइप्ड ड्रैसेज

वर्टीकल स्ट्राइप्ड ड्रैसेज को अपने वॉर्डरोब में रखें और हॉरीजौन्टल स्ट्राइप्ड से बचें क्योंकि इनमें आप मोटी और छोटी लग सकती हैं। आप मोटी या पतली वर्टीकल स्ट्राइप्ड वाली ड्रैसेज पहनेगी तो ज्यादा खूबसूरत और लंबी दिखेंगी। 

PunjabKesari

Related News