03 JULSUNDAY2022 4:50:58 AM
Nari

मार्केट में आए Chloé के Recycled Mesh Sneakers, क्या आप करना चाहेंगे ट्राई?

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 12 Mar, 2022 03:12 PM
मार्केट में आए Chloé के Recycled Mesh Sneakers, क्या आप करना चाहेंगे ट्राई?

इको-फ्रैंडली स्नीकर कल्चर तकनीकी रूप से फास्ट फैशन का एक हिस्सा है, जो बढ़ते कचरे की समस्या में काफी हद तक योगदान देता है। फ्रांसीसी लक्ज़री ब्रांड Chloé अपना "लोअर इम्पैक्ट" नामा स्नीकर (Nama Sneaker) लॉन्च करने के लिए तैयार है, जो मूल रूप से इस साल की शुरुआत में जून में दिखाए गए अपने स्प्रिंग 2022 रिज़ॉर्ट संग्रह में शुरू हुआ था।

PunjabKesari

नया मल्टी-कलरफुल सिल्हूट फैशन हाउस की हालिया पहल का एक उत्पाद है जो हाल ही में नियुक्त रचनात्मक निदेशक गैब्रिएला हर्स्ट के निर्देशन में तैयार किया गया है। नामा स्नीकर की खासियत यह है कि यह सन्नी स्नीकर की तुलना में 80% कम पानी का उपयोग करता है और 35% कम ग्रीनहाउस गैसों का उत्सर्जन करता है।

PunjabKesari

PunjabKesari

नामा स्नीकर पिछले मॉडल की तुलना में 39% हल्का है, जिसमें स्नीकर के वजन का 40% रिसाइकल मटीरियल से बनाया गया है। ऊपरी हिस्से में 100% रिसाइकल नायलॉन, पॉलिएस्टर और कॉटन से बनाए गएहैं, जो स्टाइलिश के साथ आपको कम्फर्टेबल लुक भी देंगे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Chloé (@chloe)

बुनाई 90% रिसाइकल पॉलिएस्टर यार्न का उपयोग करके की गई थी और पारदर्शी जाल पूरी तरह से रिसाइकल नायलॉन का उपयोग करके बनाया गया था। हीटप्रेस पैनल 40% रिसाइकल टीपीयू और लेस रिसाइकल पॉलिएस्टर का उपयोग करके बनाए गए हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Chloé (@chloe)

इंटरनल फोम के लिए 80% रिसाइकल PU और 70% पॉलिएस्टर का यूज किया गया है। वहीं, फुटबेड को  30% रिसाइकल  EVA से बनाया गया है। ऊपरी और तलवों को मिलाकर बिस्कॉटी बेज वेल्ट 20% पुनर्नवीनीकरण TPE,  मीडियम कंसोल 20% रिसाइकल EVA और 20% पुनर्नवीनीकरण रबर से बना है। दिसंबर 2020 में क्लो में शामिल होने के बाद से  हर्स्ट ने ब्रांड की स्थिरता के प्रयासों को विकसित करने को प्राथमिकता दी है।

PunjabKesari

Related News