09 DECMONDAY2019 4:04:53 AM
Nari

बॉलीवुड के फेमस कोरियोग्राफर और जानिए क्या करती है उनकी बीवियां!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 14 Nov, 2019 12:57 PM
बॉलीवुड के फेमस कोरियोग्राफर और जानिए क्या करती है उनकी बीवियां!

बॉलीवुड स्टार्स को अपने नाच पर नचाने वाले कोरियोग्राफर भी अपनी एक अलग पहचान बनाते है। जितने चर्चा में इनके डांस रहते है, उतनी ही भारी भरकम होती है इनकी फीस। मगर क्या आप इन कोरियोग्राफर्स की पार्टनर के बारे में जानते हैं जोकि अपनी-अपनी फील्ड में अपनी पहचान बना चुकी है। चलिए आज हम आपको कुछ फेमस कोरियोग्राफर्स की पत्नियों के बारे में बताते है और बताते है उनका बिजनेस।सबसे पहले शुरूआत करते है सिंगर, परफॉर्मर और वीडियो डायरेक्टर गणेश हेगड़े से जिन्होंने फिल्म लगान के लिए कोरियोग्राफी की थी और आस्कर के लिए नॉमिनेट भी हुए। कई स्टेज और रियल्टी शो में कोरियोग्राफी करने वाले गणेश हेगड़े ने 2011 में सुनन्या से शादी की थी जोकि एक नामी डिजाइनर और स्टाइलिश हैं।

गणेश आचार्य  
पिछले एक दशक से बॉलीवुड को अपने इशारों पर नचाने वाले गणेश आचार्य को भला कौन नहीं जानता। गणेज बॉलीवुड का एक चर्चित चेहरा बन चुका है जिनकी पत्नी का नाम विधि आचार्य है। विधि ने फिल्म जगत में बतौर निर्देशक फिल्म हे ब्रो से कदम रखा।

punjab kesari

रेमो डिसोजा  
वहीं बॉलीवुड के सफल कोरियोग्राफर में से एक रेमो डिसोजा की पत्नी भी कुछ कम फेमस नहीं है। रेमो डिसोजा की पत्नी लिजेल एक फैशन डिजाइनर है। इतना ही नहीं, उन्होंने तो कई रियलिटी शो में रेमो के लिए जूतों से लेकर कपड़े तक डिजाइन किए है।

अहमद खान
फिल्म मिस्टर इंडिया में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर नजर आए अहमद भी एक अच्छे कोरियोग्राफर हैं। अहमद ने मॉडल सायरा खान से शादी की जोकि खुद एक प्रोड्यूसर हैं।

punjab kesari

मुदस्सर खान  
'जय हो' और 'बॉडीगार्ड' जैसी फिल्मों में डांस कोरियोग्राफी करने वाले मुदस्सर खान ने अभिश्री सेन से शादी रचाई जोकि खुद एक कोरियोग्राफर हैं।

धर्मेश   
डांस रिएलिटी शो से डांसर और फिर कोरियोग्राफर तक का सफर तय करने वाले धर्मेश आज फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं। डांस के अलावा उन्हें एक्टिंग करते हुए भी देखा जाता है। धर्मेश ने ब्रेशना खान से शादी की जो एक फैशनिस्ता है। इतना ही नहीं, वह थिएटर में भी सक्रिय रूप से लगी हुई हैं और टीवी शो में अभिनय करती हैं।

punjab kesari

प्रभुदेवा  
प्रभुदेवा अब तक 100 से ज्यादा फिल्मों में कोरियोग्राफी कर चुके हैं। उन्होंने 1995 में रामलता से शादी की। रामलत मुस्लिम थीं और एक क्लासिकल डांसर थीं। शादी के बाद रामलत ने हिंदू धर्म अपनाया और अपना नाम बदलकर लता रख लिया था मगर शादीशुदा जिंदगी ठीक से न चलने के कारण दोनों ने तलाक ले लिया। 


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News