02 OCTFRIDAY2020 2:54:32 AM
Nari

खूबसूरत और जवां दिखने के लिए दर्दनाक थेरेपी करवाती हैं ये फेमस एक्ट्रेस

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 Sep, 2020 10:55 AM
खूबसूरत और जवां दिखने के लिए दर्दनाक थेरेपी करवाती हैं ये फेमस एक्ट्रेस

बॉलीवुड एक्ट्रेस खूबसूरती बढ़ाने के लिए किस हद तक जा सकती हैं, इसका अंदाजा आप उनके ट्रीटमेंट से लगवा सकते हैं। उर्वशी से लेकर बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस खूबसूरती बढ़ाने के लिए दर्दनाक थेरेपी का सहारा लेती हैं। सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड की कई एक्ट्रेस भी खूबसूरती बढ़ाने के लिए अजीबो-गरीब थेरेपी करवाती हैं। चलिए आज हम आपको दर्दनाक थेरेपी से खूबसूरत दिखने वाली ऐसी ही कुछ एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं।

 

उर्वशी रौतेला - कपिंग थेरेपी

उर्वशी रौतेला खुद को खूबसूरत बनाएं रखने के लिए चाइनीज रिलेक्‍सेशन कपिंग थेरेपी का सहारा लेती हैं। इस थेरेपी के दौरान एक्यूपंचर स्पेशलिस्ट कॉटन के गोले को पहले शराब में भिगोकर कांच के छोटे कप में रखकर आग लगा दी जाती है। इसके बाद आग को बुझाकर उस गर्म बर्तन को तुरंत स्किन पर रख दिया जाता है। इससे स्किन टिशू को ऑक्सीजन मिलती है, जिससे त्वचा ग्लोइंग दिखाई देती है।

PunjabKesari

दिशा पटानी - कपिंग थेरेपी

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी भी अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए कंपिंग थेरेपी का सहारा लेती हैं। दरअसल, कुछ समय पहले दिशा की बैक पर कुछ राउंड बड़े-बड़े निशान देखने को मिले, जो कपिंग थेरेपी करवाने की वजह से आते हैं।

PunjabKesari

किम कार्दशियन - वैम्पायर फैशियल

हॉलीवुड एक्ट्रेस किम कार्दशियन की पर्सनालिटी के साथ-साथ ग्लोइंग स्किन के भी करोड़ों फैंस हैं। मगर अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए वह 'प्लेटलेट रिच प्लाज्मा थेरेपी' लेती हैं, जिसे वैम्पायर फैशियल भी कहा जाता है। इस थेरेपी में मरीज के स्किन से खून निकालकर उसमें से प्लेटलेट्स, सीरम और हीमोग्लोबिन को अलग कर दिया जाता है। इसके बाद उसे वापस स्किन में इंजेक्ट कर दिया जाता है। उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वह अपनी के लिए एक विशेष क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, जिसके लिए उनके शरीर से खून लिया जाता है।

PunjabKesari

जेनिफर लोपेज - ह्यूमन प्लेसेंटा फेशियल

हॉलीवुड की फेमस सिंगर जेनिफर लोपेज भी ग्लोइंग स्किन के लिए दर्दनाक 'ह्यूमन प्लेसेंटा फेशियल' का सहारा लेती है। इस थेरेपी में प्रेग्नेंट महिलाओं की गर्भनाल काे इस्तेमाल करके फेस मास्क बनाकर लगाया जाता है। दरअसल, इस थेरेपी में काफी जलन का सामना करना पड़ता है, जिसका कारण यह दर्दनाक मानी जाती है। बता दें कि प्लेसेंटा में पोषक तत्व होते हैं, जो स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करते हैं।

PunjabKesari

विक्टोरिया बेकहम - बर्ड पू फेशियल

ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम की वाइफ फैशन डिजाइनर विक्टोरिया बेकहम फेशियल बर्ड पू (चिड़िया का मल) से करवाती हैं। यह थेरेपी खुद को जवां और खूबसूरत रखने के लिए करवाई जाती है। इसमें इसमें चिड़िया के मल को चेहरे पर लगाया जाता है, जिससे ग्लो बना रहता है और बढ़ती उम्र का प्रभाव कम हो जाता है।

PunjabKesari

डेमी मूर - जोंक थेरेपी

जोंक का नाम सुनते ही हम डर जाते हैं, आपको जानकर हैरानी होगी कि एक्ट्रेस डेमी मूर की खूबसूरत स्किन का राज ये ही जोंक है। इस थेरेपी में जोंक को चेहरे पर रखकर खून चूसवाया जाता है, जिससे विषैले टॉक्सिंस बाहर निकल जाते हैं और स्किन ग्लोइंग व बेदाग होती है।

PunjabKesari

बाइट मसाज - बाइट मसाज

कैटी पेरी और कान्या वेस्ट जैसी सेलेब्स खूबसूरती बढ़ाने के लिए बाइट मसाज का सहारा लेती हैं। इसमें थैरेपिस्ट पीठ पर दांतों से काटती है। उनका कहना है कि यह एक डीप-टिश्यूज मसाज है, जोकि ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाता है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News