23 OCTWEDNESDAY2019 6:03:10 AM
Nari

रात को बिस्तर पर रखे मोबाइल में विस्फोट, लड़की की हुई मौत

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 30 Sep, 2019 06:24 PM
रात को बिस्तर पर रखे मोबाइल में विस्फोट, लड़की की हुई मौत

आज की युवा पीढ़ी मोबइल फोन की इतनी आदी हो चुकी है कि वह रात को भी बिना फोन के सो नही सकते है। फोन के कारण आए दिन होने वाले कई तरह की घटनाएं सुनने को मिलती है। हाल ही में कजाकिस्तान में 14 साल की लकड़ी अलुआ एसेटकिजी सोते समय अपने पास फोन रख कर सो गई थी। जिस वजह से उसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार 14 साल की अलुआ एसेटकिजी सोते समय स्मार्टफोन को चार्जिंग पर लगा कर गाने सुन रही थी। गाने सुनते हुए ही वह फोन को अपने पास तकिए पर रख कर सो गई। जिसके बाद अचानक ही रात को विस्फोट हुआ, जिसके बारे में उस समय घरवालो को पता नही लगा लेकिन जब सुबह उठ कर उन्होंने देखा तो उन्हें अलुआ की डेड बॉडी मिली। 

 

PunjabKesari,nari

पुलिस ने इस केस के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि लड़की का फोन चार्जिंग पर लगा हुआ था। इसके बाद सिर पर चोट लगने के कारण लड़की की तुरंत ही मौत हो गई। वहीं फॉरेंसिक एक्सपर्ट के अनुसार यह घटना फोन के ओवरहीटिंग के कारण हुई है। 

बच्चे हो या बड़े किसी को भी फोन का इतना आदी नही होना चाहिए कि रात को सोते समय भी फोन को अपने पास रख कर  सोएं। इतना ही नही जब भी फोन को चार्जिंग पर लगाएं उसे एक साइड पर रख दें। कोशिश करें की फोन जब भी ओवर हीट हो जाए जो कुछ उसका प्रयोग न करें। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News