21 OCTMONDAY2019 6:10:31 AM
Nari

रिलेशनशिप में हर लड़की रखती है अपने पार्टनर से ये 7 उम्मीदें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 04 Jun, 2019 01:17 PM
रिलेशनशिप में हर लड़की रखती है अपने पार्टनर से ये 7 उम्मीदें

हर लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर केयरिंग और लविंग हो। मगर इसके अलावा ऐसी और बहुत-सी बातें हैं, जिसकी उम्मीद हर लड़की अपने पार्टनर से रखती हैं। अगर आप भी अच्छे पार्टनर साबित होना चाहते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि आपकी पार्टनर आपसे किन बातों की उम्मीद रखती है। चलिए आज हम कुछ ऐसी बातें बताते हैं, जो अक्सर लड़कियां कहती नहीं है लेकिन दिल ही दिल में वह अपने पार्टनर से ये ही चाहती हैं।

 

प्यार के साथ सम्मान

हर लड़की चाहती हैं कि उसका पार्टनर उसे बेहद प्यार करें लेकिन इसके साथ वह पार्टनर से सम्मान भी चाहती हैं। बाहर या घर में उसके साथ हमेशा अदब से पेश आएं और उनके फैसलों को भी वैल्यू दें।

PunjabKesari

महसूस हो खास जुड़ाव

भले ही आपको ये बात बचकानी लगे लेकिन लड़कियां अपने पार्टनर के साथ एक खास जुड़ाव महसूस करना चाहती हैं लेकिन वो कभी अपने पार्टनर के सामने यह बात जाहिर नहीं होने देगी। ऐसे में कोशिश करें कि आपका रिश्ता आत्मविश्वास और सहज से भला हुआ हो।

विनम्र स्वभाव

लड़कियां चाहती हैं कि उनका पार्टनर विनम्र हो और वह अपनी गलती भी मानें। अड़ियल और जिद्दी स्वभाव के लड़के लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं होते इसलिए अपनी गलती पर माफी मांगने से पीछे ना हटें।

अच्छा लिसनर

लड़कियां चाहती है कि उनका पार्टनर उनकी हर बात को ध्यान से सुनें। लड़कियां अपने पार्टनर को पैसिव नहीं बल्कि एक्टिव लिसनर देखना चाहती है।

PunjabKesari

बिना कहे दिल की बात समझ जाए

लड़कियां जल्दी अपने दिल की बात किसी से शेयर नहीं कर पातीं। वह चाहती हैं कि पार्टनर उनकी परेशानी को देखकर ही समझ जाएं।

पर्सनल स्पेस

भले ही लड़कियां बिना कुछ कहें पार्टनर के साथ पूरी जिंदगी व्यतीत कर देती हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि उन्हें पर्सनल स्पेस नहीं चाहिए। हालांकि वह अपने पार्टनर से इस बारे में कुछ कहती नहीं। ऐसे में आपको चाहिए कि उन्हें पर्सनल स्पेस दें।

सरप्राइज देना

सरप्राइज भला किस लड़की को पसंद नहीं होते। हर लड़की चाहती है कि उनका पार्टनर बिना किसी खास मौके के सरप्राइज दें। ऐसे में आप भी कभी-कभार बिना किसी वजह पार्टनर को खास तोहफा दें। इससे आपका रिश्ता भी मजबूत होगा।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News