Twitter
You are hereNari

दुनिया की भीड़ से दूर हिमाचल में लें सुकून से छुट्टियों का मजा

दुनिया की भीड़ से दूर हिमाचल में लें सुकून से छुट्टियों का मजा
Views:- Sunday, October 28, 2018-11:42 AM

छुट्टियों के लिए अगर ऐसी जगह तलाश रहें जहां आप सुकून के पल बिता सकें तो परेशान न हो। आज हम आपको हिमाचल की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि कम फेमस है लेकिन ट्रैवलिंग के लिहाज से सबसे बेहतरीन डेस्टीनेशन है। शिमला, मनाली, धर्मशाला और कसौली की सैर तो आपने बहुत की होगी लेकिन यहां घूमने के बाद आप कहीं ओर जाना नहीं चाहेंगे।
 

चंद्रताल 
सुबह-सुबह चंद्रताल का नजारा काफी आकर्षक होता है। चंद्रताल में टेंट्स में रात को रुकना बिल्कुल हिमालय की गोद में सोने जैसा है। अगर आप कैंपिंग करना चाहते हैं यह हिल स्टेशन बिल्कुल परफेक्ट है।

PunjabKesari

खज्जियार 
खज्जियार को इंडिया का छोटा स्विटजरलैंड कहा जाता है। अगर आप सुकून से अपनी छुट्टियां बिताना चाहते हैं तो खज्जियार से बेहतर जगह कोई और नहीं होगी। रोमांटिक जगहें, चीड़ और देवदार के पेड़ों के साथ आप यहां झील का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari

चितकुल
इंडो-चाईना बॉर्डर के पास मौजूद इस गांव में पोल्यूशन का नामो-निशान नहीं है। यहां के अधिकतर घर लकड़ी के बने हैं, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो जाएगा। इस गांव में एक बार आने के बाद आपका वापस जाने का मन नहीं होगा।

PunjabKesari

डलहौजी
हिमाचल प्रदेश के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन डलहौजी में आने के बाद टूरिस्ट्स यहां की वादियों में खो जाते हैं। डलहौजी में देखने के लिए कालाटोप, सतधारा, झंदरीघाट और खाजिहार जैसी टूरिस्ट डेस्टीनेशन्स है।

PunjabKesari
Jhatingri
हिमाचल प्रदेश में स्थित इस हिल स्टेशन के बारे में शायद ही किसी ने सुना हो। अकेले में शांति से समय बिताने के लिए भारत का यह हिल स्टेशन बेस्ट है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News